loading...

लड़की के खाते में आए 6 करोड़, बड़ी रकम उड़ाकर ऐसे फंसी अब लौटाने होंगे 

देश

नई दिल्‍ली. अगर कभी गलती से आपके अकाउंट में उम्‍मीद से ज्‍यादा पैसे दिखाई दें तो भूलकर भी उन्‍हें खर्च न करें, वरना आपका हाल दक्षिण अफ्रीका की एक छात्रा जैसा हो सकता है। ईस्‍टर्न केप रीजन की वॉल्‍टर सिसूलू यूनिवर्सिटी की एक छात्रा के अकाउंट में गलती से 6 करोड़ रुपए ट्रांसफर हो गए। उस लड़की ने भी लापरवाही दिखाते हुए उसमें से 39 लाख रुपए खर्च कर डाले। लोकल मीडिया का कहना है कि लड़की ने महंगे कपड़ों, एक स्‍मार्टफोन और पार्टी पर ये पैसे खर्च किए हैं। लड़की के अकाउंट से बाकी के पैसे वापस ले लिए गए हैं और यूनिवर्सिटी ने इस गलती पर जांच भी शुरू कर दी है।

किसने ट्रासंफर किए पैसे

– साउथ अफ्रीका नेशनल स्‍टूडेंट फाइनेंशियल ऐड स्‍कीम के तहत गरीब तबकों से आने वाले स्‍टूडेंट्स के लिए लोन मुहैया कराया जाता है। – स्‍टूडेंट के लोन की फंडिंग करने वाली एक कंपनी ने गलती से लड़की के अकाउंट में 6,844 रुपए की जगह 6 करोड़ रुपए ट्रांसफर कर दिए।

कब हुई यह गलती और कैसे लगा पता

Loading...

– वॉल्‍टर सिसूलू यूनिवर्सिटी ने कहा है कि जून में जब स्‍टूडेंट्स के लिए सरकार द्वारा जारी लोन को आव‍ंटित किया गया, यह गलती उस वक्‍त हुई।

You May Like These Too!
loading...

– दी जाने वाली राशि उस स्‍टूडेंट के मंथली फूड अलाउंस के लिए थी।

– इस गलती का पता उस वक्‍त लगा, जब एक दूसरे स्‍टूडेंट ने इस मामले के बारे में जानकारी दी।

लौटाने ही होंगे खर्च किए पैसे

– यूनिवर्सिटी के प्रवक्‍ता ने बताया कि जिस लड़की के अकांउट में पैसे गए हैं, वह अब तक लगभग 39 लाख रूपए खर्च कर चुकी है।

– चूंकि जो लोन दिया जाता है उसे चुकाना पड़ता है। इसलिए एग्रीमेंट के मुताबिक अब उस लड़की को खर्च किए हुए पैसे लौटाने होंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...