loading...

​99 प्रतिशत लोगो ने मानी हार, इन दोनों तस्वीरो में अंतर सिर्फ एक जीनियस ही बता सकता है

देश

 

99 प्रतिशत लोगो ने मानी हार, इन दोनों तस्वीरो में अंतर सिर्फ एक जीनियस ही बता सकता है
इन्टरनेट पर कई ऐसी तस्वीरे होती है जो आपके आईक्यू के टेस्ट के लिए होती है और जब आप उनको सोल्व करने में कामयाब हो जाते है तो इसका मतलब है कि आपके देखने परखने और सोचने की क्षमता और से कई ज्यादा तेज है और आप इस मामले में किसी से भी पीछे तो हर्गीच नही है तो हम भी आज आपके लिए ऐसी ही कुछ पजल्स लेकर के आये है जो आपको चकरा ही देगी और आप एक बार ज़रा सोचकर के तो देखिये क्योंकि हम आपके सामने दो तस्वीरे कुछ यूँ रखने वाले है।

ये देखिये इस पैरा के नीचे एक तस्वीर है जिसमे एक लडकी है जो बालकनी में खड़े खड़े कुछ निहार रही है और दोनों ही फोटोज दिखने में बिलकुल ही एक जैसी है तो ऐसे में इनके बीच का अंतर आखिर पता कैसे लगाया जाये? तो जरा गौर से देखिये दोनों ही फोटोज को।

Loading...

इन फोटोज में आप साफ़ साफ़ देख पा रहे है? चलिये अगर आप अंतर ढूँढने में कामयाब हो गये है तो आपको बहुत बहुत बधाई हो आपकी नजर काफी तेज है लेकिन अगर किसी कारणवश आप इसका जवाब ढूँढने में असफल रहे है तो चलिए हम आपको बता देते है जरा इस लडकी के पैर की तरफ रखे पत्थर पर नजर डालिए जो एक तस्वीर में है जबकि एक तस्वीर में नही है बस यही अंतर है और चलिए हम आपको एक और मौका देते है जो ऊपर वाली सोल्व नही कर पाए थे वो जरा इसे आजमाकर के देखे।

You May Like These Too!
loading...

अब जरा इस तस्वीर पर गौर फरमाइए आप जो पायेंगे वो आपके आईक्यू लेवल को सिद्ध करेगा लेकिन इसका जवाब हम नही बतायेंगे अगर आप इस तस्वीर में भी अंतर नही ढूंढ पाए है तो अपने मित्रो से शेयर कर पूछिए शायद वो बता कर आपकी समस्या का समाधान कर दे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...