loading...

Video: जब गाय के बछड़े पर हमला करना पड़ गया अजगर को जान से ज़्यादा महँगा। गौ माता का ग़ुस्सा 

Video देश

गाय को हमलोग माता मानते हैं इसका उदाहरण आज आपके सामने रख देते हैं आप खुद समझ जाइएगा कि इस पूरे संसार में आखिर क्‍यों गाय को मां का दर्जा दिया गया है।

कहते हैं कि मां दुनिया की ऐसी चीज होती है जो अगर अपने बच्‍चे को मुसीबत में देखती है तो उसे बचाने के लिए वो अपनी जान भी दाव पर लगा देती है। मां की ममता के आगे भगवान को भी हार मानना पड़ता है। ऐसा ही कुछ हुआ आज जो हम आपको दिखाने जा रहे है। मां चाहें इंसानी रूप में हो या फिर जानवर प्रजाति में मां तो मां ही होती है।

गाय को हमलोग माता मानते हैं इसका उदाहरण आज आपके सामने रख देते हैं आप खुद समझ जाइएगा कि इस पूरे संसार में आखिर क्‍यों गाय को मां का दर्जा दिया गया है। दरअसल एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें आप देखेंगे कि एक गाय है जो अपने बच्चे के आसपास घूमती हुई नजर आ रही है। लेकिन देखते ही देखते अचानक से बच्‍चे पर एक अजगर ने हमला कर दिया जिससे बच्चा घायल हो गया। ये अजगर काफी मोटा और लम्बा है

Loading...

लेकिन आप देखेंगे कि जैसे ही अजगर गाय के बच्चे को जैसे ही खाने के लिए आगे बढ़ता है वैसे ही उसके सामने गाय आ जाती है। अपने बच्चे को बचाने के लिए गाय अजगर से भिड़ जाती है। ये नजारा देखने लायक था इस लड़ाई में गाय ने अजगर को अपने सींग से घायल कर दिया। इसलिए शायद पशुओं में गाय को मां माना गया है। माँ का अपने बच्चे के लिए प्यार सिर्फ इंसानो में ही नहीं बल्कि पशुओं में भी देखने को मिलता है।

You May Like These Too!
loading...

Video:

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...