loading...

Video वाइरल: स्वनिर्मित भारतीय टैंक अर्जुन ने दिखाया ऐसा दम चीनी टैंक के उड़े परखच्चे।पहिया ही निकल गया

देश

सच कहा गया है कि चीनी माल ज्यादा दिनों तक नहीं टिकता। लेकिन हमें अभी तक यही लग रहा था कि चीन सिर्फ दुसरे देशों को बेचे जाने वाले सामानों में ही घटिया क्वॉविटी का इस्तेमाल करता है।

पर ऐसा नहीं है चीन ने तो देश की सुरक्षा को भी दाव पर लगा दिया है और युद्ध के हथियारों में भी घटिया क्वॉलिटी का इस्तेमाल किया है, जिसका नमूना हमें हाल ही में देखने को मिला।

रूस में चल रहे हैं मिलिट्री गेम दरअसल, इन दिनों रूस में कई देशों की सेनाओं के बीच टैंक का एक जबरदस्त मुकाबला चल रहा है। इस अंतरराष्ट्रीय आर्मी गेम में भारतीय सेना ने भी हिस्सा लिया है। इस गेम के दौरान एक अजीब वाक्या हुआ जब भारतीय सेना इस प्रतियोगिता के दूसरे राउंड में पहुंच गई है लेकिन चीनी टैंक गेम के दौरान लड़खड़ा गया और उसके कई पार्ट्स अलग-अलग हो गए। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि टैंक का पहिया ही अलग हो गया।

Loading...

You May Like These Too!
loading...

भारतीय सेना का मुकाबला 10 अगस्त को
दूसरे राउंड आज से शुरु हो रहा है जो अगले तीन दिनों तक चलेगा। इस राउंड में टैंक और अन्य हथियार चलाने पर आधारित गेम होंगे। भारतीय सेना का मुकाबला 10 अगस्त को है। इस राउंड में 48 किलोमीटर की एक रिले रेस होगी, जिसमें एक टैंक के जरिए करतब दिखाए जाएंगे। दूसरे राउंड में टॉप 4 टीमें अगले राउंड में जाएंगी। लेकिन, पहले ही राउंड में चीनी टैंक की जो हालत हुई है उसे देखकर यही लगता है कि चीन गेम में भी भारत के आगे नहीं टिकने वाला।

19 देशों मे लिया है इन गेम में हिस्सा रूस में अंतरराष्ट्रीय आर्मी गेम चल रहे हैं जिसमें कई देशों की सेनाओं के बीच टैंक का एक जबरदस्त मुकाबला चल रहा है। इस प्रतियोगिता में भारतीय सेना के अलावा, रूस, चीन, कजाकिस्तान जैसे कुल 19 देशों ने हिस्सा लिया है। इनमें से टॉप चार के बीच फाइनल रेस 12 अगस्त को होगी। आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय आर्मी गेम्स में कुल 28 इवेंट होते हैं जिनका आयोजन रूस, बेलारूस, अजरबैजान, कजाखिस्तान और चीन में होता है।
देखें विडीओ

https://m.youtube.com/watchpv=4vLF2wAsw6Y

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...