loading...

तेजस्वी यादव ने स्वतंत्रता दिवस के ठीक पहले किया वन्दे मातरम् का अपमान, वन्दे मातरम को बना दिया बंदे……

देश

“सही कहा इनका “वंदे मातरम्” = बंदे मारते हैं हम.”

लालू के दोनों बेटे कितने पढ़े लिखें सब जानते है, मगर वो इतने ग्वार हैं ये वो खुद जताते रहते हैं. लालू के बड़े बेटे तेजस्वी यादव ने राष्ट्र गीत वंदे मातरम् को अनिवार्य रूप से गाए जाने पर चल रहे विवाद के बीच विवादित ट्वीट किया है. दरअसल देश विरोधी एजेंडा चैनल एनडीटीवी के पत्रकार उमाशंकर सिंह के ट्वीट ‘बंदे मारते हैं हम’ को रिट्वीट करते हुए बेवकूफ तेजस्वी ने लिखा है, “सही कहा इनका “वंदे मातरम्” = बंदे मारते हैं हम.” मगर तेजस्वी के इस ट्वीट पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

एक यूजर ने लिखा है, “बेहूदा आदमी बंद करो राष्ट्र गान का अपमान , कम्बख्त नौवीं फ़ैल दिखा दी परवरिश अपनी.” वहीं एक यूजर ने लिखा है, “एक बात मे तो तुमने अपने पिताजी को पीछे छोड दिया है और वो है ‘नीचता’! बेशर्म इंसान कम से कम इन राष्ट्रगान को तो बक्श दो.” एक यूजर ने लिखा है कि “आँठवी पास कर लेते तो ये नौबत नहीं आती.”बता दें कि हाल ही में पहले तो मुंबई के बीएमसी ने एक प्रस्ताव पारित किया जिसके तहत बीएमसी से संचालित सभी स्कूलों में वंदे मातरम् गायन को अनिवार्य कर दिया गया है. वहीं इस फैसले के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी राज्यभर के सरकारी मदरसों में 15 अगस्त को वंदे मातरम् गायन को अनिवार्य कर दिया है.

Loading...

You May Like These Too!
loading...

यूपी में मदरसा काउंसिल ने सभी सरकारी मदरसों में 15 अगस्त का कार्यक्रम मनाने का नोटिस भेजा है, जिसमें राष्ट्रगान के साथ-साथ राष्ट्रगीत वंदे मातरम गाने का भी आदेश दिया गया है. जिसके बाद से इस मुद्दे पर देशभर में विवाद छिड़ा हुआ है.

लेकिन वहीं कुछ देश द्रोही नेताओं ने हर बार की तरह इस स्वतंत्रता दिवस को भी राजनीति का अड्डा बनाते हुए वन्दे मातरम और राष्ट्रीय गान का अपमान किया है. देवबंद से पूर्व विधायक और सपा नेता माविया अली का तो कहना है कि “वह मदरसों में राष्ट्रगान गाए जाने का विरोध करेंगे, हम पहले मुस्लिम हैं फिर भारतीय.”

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...