loading...

मोदी से बचने सड़क किनारे फेंका नोटों का ज़ख़ीरा,उसके बाद महाराष्ट्र के इस चौराहे पर जो हुआ ख़ुद देखिए।

देश नोटबंदी व्यंग्य

बिना मेहनत किए अगर लोगों के हांथ नोटों का ज़खीरा लग जाए तो कैसी लूट मचेगी इसका नजारा बीते सोमवार महाराष्ट्र में देखने को मिला हैं.. महाराष्ट्र के औरंगाबाद में सोमवार की सुबह अचानक अफरा-तफरी मच गई., पूरा शहर एमएआईडीसी के रोड की तरफ भागने लगा। सड़क पर जाम लग गया और लोग अपनी गाड़ियां छोड़ सड़क पर एकाएक उतरने लगे, सबके हाथ में या तो थैला था या फिर पॉलीथीन बैग।

पैसों की खबर से पूरे शहर में मची लूट

दरअसल सुबह-सुबह औरंगाबाद के एमआईडीसी इलाके में 500 और 2000 के नकली नोटों के रोड पर फेंके जाने की खबर पूरे शहर में आग की तरह फैल गई। नोट बड़ी संख्या में फेंके गए थे और रोड तक नोट उड़कर आ गए थे जिसके कारण सुबह-सुबह लोग अपने ऑफिस जाने के बजाय सड़क की तरफ भागने लगे.. ज्यादा से ज्यादा पैसे अपने घर लेकर आने के लिए लोगों ने अपने हाथों में थैला भी ले लिया। बिना देरी किए सभी लोग उस स्पॉट पर पहुंचे जहां पर नोट फेंके जाने की सूचना मिली थी। पुलिस को भी इस बात की खबर लगी कि एमआईडीसी की एक सड़क पर भीड़ इकट्ठा हो रही है… पुलिस भी दल-बल के साथ उस जगह के लिए रवाना हो गई।

निराशा हांथ लगी

Loading...

लोग जब उस जगह पर पहुंचे तो उनके मन में सुकून दिखा क्योंकि उस जगह नोट बिखरे पड़े थे लेकिन उन्हें निराशा तब हुई जब लोगों ने नोट को करीब से देखा. सभी के सभी नोट नकली थे और किसी ने रात में नकली नोट फेंक कर लोगों की फिरकी ली थी। पुलिस को भी भनक लग गई औऱ पुलिस भी मौका-ए-वारदात पर पहुंची तो सभी नोट नकली मिले. तब तक भीड़ धीरे-धीरे वहां से मुंह छिपाए निकलने लगी थी. पुलिस मामला दर्ज कर अब नकली नोट फेंके जाने की तहकीकात कर रही है कि आखिर इतनी बड़ी संख्या में यहां नकली नोट किसने फेंके और ये नोट आखिर कहां बने।

You May Like These Too!
loading...

इसके पहले भी महाराष्ट्र के औरंगाबाद शहर में नकली नोट कई बार बड़ी तादात में पकड़े गए हैं.. इसी साल तीन महिने पहले मई में औरंगाबाद शहर के इंदिरापुर इलाके में छापे के दौरान पुलिस ने नकली नोटों को साथ उसके तस्करों को पकड़ा था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...