loading...

कोंग्रेस मुक्त भारत:अब इस राज्य में मुश्किल में कोंग्रेस, 6 विधायकों ने दिया इस्तीफ़ा भाजपा में शामिल 

देश

कांग्रेस विधायकों के इस तरह पार्टी छोड़ने से अहमद पटेल के चुनाव जीतने की संभावनाएं कम होती जा रही हैं।

राज्यसभा चुनाव से पहले गुजरात कांग्रेस में मची भगदड़ से कांग्रेस हैरान है। हाल में ही कांग्रेस के 6 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है और बीजेपी में शामिल हो गए।इसलिए गुजरात कांग्रेस ने अपनी दरकती जमीन को बचाने के लिए अपने पार्टी के 46 विधायकों को शुक्रवार रात बेंगलुरु ले गई।

जहां उन्हें एक रिजॉर्ट में राज्यसभा चुनाव के पहले तक रखा जाएगा। आपको बता दे कि कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे शंकर सिंह वाघेला के पार्टी छोड़ने के बाद से ही पार्टी से भगदड़ मची है। इस तरह की भगदड़ से आगामी राज्‍यसभा चुनावों में कांग्रेस की स्थिति कमजोर हो सकती है। जिसको लेकर कांग्रेस कोई भी गलती करना नहीं छह रही है।

Loading...

आठ अगस्‍त को गुजरात की तीन राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने वाले हैं। भाजपा ने जहां अमित शाह और स्मृति ईरानी को राज्यसभा सीट के लिए मैदान में उतारा है वहीं कांग्रेस ने एक सीट पर अपने कद्दावर नेता अहमद पटेल को उम्मीदवार बनाया है।कांग्रेस विधायकों के इस तरह पार्टी छोड़ने से अहमद पटेल के चुनाव जीतने की संभावनाएं कम होती जा रही हैं।

You May Like These Too!
loading...

ये है स्थिति गुजरात के विधानसभा में कुल 182 सीट हैं। जिसमें 121 बीजेपी और कांग्रेस के 57 विधायक थे। एनसीपी के 2, जेडीयू और जीपीपी का एक-एक विधायक हैं। लेकिन कांग्रेस के 6 विधायक इस्तीफा दे चुके है। तो कुल संख्या 176 हो गई है। इसलिए जीतने के लिए सिर्फ 45 वोट ही चाहिए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...