loading...

सेना पर हमला कर अलगाववादीयों को छुड़ाने पहुँचे पत्थरबाज़।सेनाध्यक्ष ने दिया ऑर्डर उसके बाद की तस्वीर देखिए 

देश

सोमवार को पुलिस ने यासिन मलिक और गिलानी को नजरबंद कर दिया। दोनों पर पाकिस्तान से पैसा लेकर भारत में हिंसा फैलाने के आरोप लगते रहते हैं। यासिन मलिक को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस को बल का प्रयोग भी करना पड़ा।  .

मंगलवार को यासिन मलिक और गिलानी के समर्थक पत्थर लेकर उन्हें छुड़ाने पहुंचे। पुलिस ने इन पत्थरबाजों पर जमकर लाठी चार्ज किया है।  इससे पहले NIA सूत्रों से जानकारी मिली है कि जब NIA की टीम हुर्रियत नेताओं के यहां छाप मारने के लिए रविवार के दिन गई तो पता चला कि एक बैग भर के कई दस्तावेज हुर्रियत के नेताओं ने जला दिया। .

NIA सूत्रों के मुताबिक शनिवार को कई महत्त्वपूर्ण दस्तावेज NIA ने हुर्रियत नेताओं के यहां से जब्त किए थे। टेरर फंडिंग के मामले कश्मीर में टेरर फंडिंग पर शिकंजा कसने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने लगातार दूसरे दिन भी रविवार को छापेमारी की। एनआईए ने अलगाववादी नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी की और वहां से विदेशी मुद्रा सहित आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए।  .

जांच एजेंसी ने शनिवार को दिल्ली, हरियाणा और कश्मीर में छापे मारे थे। एनआईए ने बताया कि तलाशी के दौरान कुछ हजार पाकिस्तानी रुपए और यूएई एवं सऊदी अरब की मुद्रा के साथ ही आपत्तिजनक दस्तावेज मिले और उन्हें जब्त किया गया। इसी तरह की कार्रवाई जम्मू में एक कारोबारी के आवास और गोदाम पर की गई। जिसके बारे में एनआईए अधिकारियों का मानना है कि वह सीमा पार कारोबार घोटाले में संलिप्त है।

Loading...

एनआईए ने आरोप लगाया कि चूंकि कश्मीर के उरी और जम्मू के चाकन दा बाद में आर-पार का कारोबार बार्टर व्यवस्था पर आधारित है ऐसे में कुछ कारोबारियों ने अपने बिलों को बढ़ा-चढाकर पेश किया और भुगतान में अंतर का बाद में घाटी में विध्वंसक गतिविधियों को बढ़ावा देने में इस्तेमाल हुआ। दिल्ली में एनआईए ने बताया कि कश्मीर, दिल्ली और हरियाणा में विभिन्न जगहों पर शनिवार के छापे को जारी रखते हुए एनआईए ने हवाला गतिविधियों और जम्मू और कश्मीर में आतंकवाद के वित्तपोषण के लिए अलगाववादी नेताओं और कारोबारियों से जुड़े ठिकानों पर छापा मार चुकी है।

You May Like These Too!
loading...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...