दुनिया

चीन:मुस्लिम ने माँगा खाने को गौमांस तो दुकानदार ने खिला दिया सुवर का मांस। बवाल का विडीओ देखिए

डेली मेल की इस ख़बर के मुताबिक़ चीन की हलाल मीट की दुकान ने मुस्लिमों को बीफ बताकर खिलाया सुवर का मांस . ये घटना चीन के हनान प्रान्त के जिआओजोऊ शहर में हुई है. इस इलाके में लगभग 10 लाख मुसलमान रहते है. शहर में हलाल मीट की दुकान ने मुसलमानों को बीफ बताकर सुवर का मांस खिला दिया. एक मुस्लिम ग्राहक जब मांस खाने आया तो उसने मांस पर सवाल उठा दिया क्यूंकि उसे लगा ये बीफ नही है .

Advertisement
loading...

इसके बाद दुकानदार के साथ उसकी बहस होने लगी, बहस अधिक बढ़ने पर वहां के कर्मचारी ने बताया कि हां ये सुवर का मांस है. इसके साथ ही दुकानदार का ये भी कहना है कि वो चीन की हलाल मीट कंपनी यी साई की फ्रेंचाइजी है और उन्हें नही पता था कि सुवर का मांस हलाल में नही आता है.

फिलहाल इस घटना से स्थानीय मुसलमानों में रोष है लेकिन क्या आपको लगता है इनके साथ ऐसा ही होना चाहिए ? क्यूँकि ये लोग गौमांस तो खा लेते है, लेकिन सुवर का मांस खाना गलत मानते है क्यूँकि इससे इनकी आस्था जुड़ी है । जिस तरह से हिन्दू समाज में गाय को पूजा जाता है, ठीक उसी तरह मुस्लिम समाज में सुवर को पवित्र माना जाता है. इसलिए ये लोग इसका मांस कभी नही खाते है । जब ये लोग अपने धर्म का पालन करते हैं तो दूसरों की भावनाओं को ठेस क्यूँ पहुँचाते हैं ? देखें विडियो

मुसलमान खुद तो हिन्दू धर्म का मजाक उड़ा सकते है और उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते है लेकिन जब हिन्दूओं ने मुस्लिम महिलाओं के 3 तलाक के मुद्दे को उठाया तो इन्हें मिर्ची लग पड़ी । तब यही मुस्लिम कहते है कि 3 तलाक उनके धर्म का मामला है इसमें अदालत या फिर किसी और को दखल देने का अधिकार नही है ।

You May Like These Too!
loading...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...
loading...