loading...

DSP पंडित की हत्या के बाद सेना और पुलिस ग़ुस्से में,जामिया मस्जिद पर लगा दिया ताला,नमाज़ियों को भगा भगा के मारा 

देश

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में जामिया मस्जिद के बाहर सुरक्षा में तैनात पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) को भीड़ ने गुरुवार रात पत्थर और लाठी से पीट-पीटकर मार डाला। डीसीपी की पहचान मोहम्मद अयूब पंडित के रूप में हुई है। पुलिस ने इस मामले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है। नमाजियों की सुरक्षा में तैनात थे ।इस घटना से गुस्साई स्थानीय पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ मिलकर उन नमाज़ियों को सबक़ सिखाने की ठान ली है। मस्जिद को तो अपने ही त्योहार में बलि चढ़ाकर अपने धर्म की हक़ीक़त दिखा दी इस पर क़त्लखाना बनी जामिया मस्जिद पर ताला जड़ दिया गया है। साथ ही उन नमाज़ियों की खोज में छापेमारी हो रही है।

डीएसपी अयूब पंडित जम्मू-कश्मीर सिक्योरिटी विंग में तैनात थे और वह शब-ए-कद्र के दौरान श्रीनगर के नौहट्टा की मस्जिद के बाहर सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे थे। रात 12:30 बजे डीएसपी को कुछ लोगों ने रोका और हाथापाई करने लगे। गुस्साई भीड़ ने उनकी पीट-पीटकर हत्या कर दी। घटना के वक्त डीएसपी सादी वर्दी में थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मस्जिद के बाहर कुछ शरारती तत्वों ने उन्हें पहचानने के बाद भीड़ को भड़काया। चौकियों को बनाया निशाना

गुस्साई भीड़ ने इलाके में तैनात खाली सुरक्षा चौकियों को भी निशाना बनाया। हालात सामान्य करने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया है। साथ ही शहर के सात थाना क्षेत्रों में एहतियातन लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। डीजीपी एसपी वैद ने बताया कि हत्या मामले में दो लोग गिरफ्तार किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारी की हत्या में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा। मीरवाइज पर लगे आरोप

इस घटना का एक वीडियो सामने आया है। कहा जा रहा है कि घटना के वक्त मीरवाइज मस्जिद में मौजूद थे। पुलिस ने कहा इस बात की जांच की जा रही है कि मीरवाइज वहां मौजूद थे या नहीं।  यह भी पढ़ें : NDTV ने दिखाई औक़ात। DCP पंडित को कहा बंदूक़धारी। ।

Loading...

वहीं, मीरवाइज ने कहा, मैं इस घटना से बेहद दुखी हूं। पुलिस का इस्तेमाल हमारे खिलाफ किया जाता है, जिसकी वजह से ऐसी घटनाएं होती हैं। मैं वहां मौजूद नहीं था।

You May Like These Too!
loading...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...