loading...

इसराइल के सरकारी अख़बार ने लिखा:जागो,दुनिया के सबसे अहम प्रधानमंत्री इजरायल आ रहे हैं

देश

‘जागो, दुनिया के सबसे अहम प्रधानमंत्री मोदी इजरायल आ रहे हैं।’येरुशलम, प्रेट्र। इजरायल के एक प्रमुख अखबार ने अपने आलेख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इतनी तारीफ की है जितनी पहले कभी किसी भारतीय प्रधानमंत्री की नहीं हुई। इजरायली अखबार ने कहा, ‘जागो, दुनिया के सबसे अहम प्रधानमंत्री आ रहे हैं।’….. और भारत में कुछ ढक्कन बुद्धिजीवियो को लगता है की उनकी नाराजगी से मोदी सरकार गिर जायेगी हमेशा के लिए…… ।

इजरायली बिजनेस डेली ‘द मार्कर’ ने अपने हिब्रू संस्करण की सबसे प्रमुख स्टोरी में भारत-इजरायल संबंधों पर कहा है कि इजरायलियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से उनकी इजरायल यात्रा को लेकर बहुत उम्मीदें लगा रखी थीं। लेकिन उन्होंने कुछ खास नहीं कहा। जबकि सवा अरब लोगों के नेता मोदी बेहद लोकप्रिय और सबसे तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था वाले देश के प्रतिनिधि मोदी इतने समर्थ हैं कि पूरी दुनिया उनकी ओर देख रही है।

मोदी के इजरायल के तीन दिवसीय दौरे पर द येरुशलम पोस्ट ने एक अलग लिंक ही बना दिया है जिसमें उसने भारत से जुड़ी कई खबरें दी हैं। अरुट्ज शेवा ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि विश्व के अन्य नेताओं से इतर मोदी दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र और दूसरे सबसे बड़े देश के कर्ताधर्ता हैं।

इतना ही नहीं, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस भी इजरायल में पूरे मनोयोग से मनाया गया। इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने विगत रविवार को कहा कि भारत और इजरायल के बीच संबंध लगातार बढ़ते जा रहे हैं। अगले हफ्ते 4 जुलाई को मेरे मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल आएंगे। उल्लेखनीय है कि 70 साल के इजरायली अस्तित्व में कोई भारतीय प्रधानमंत्री वहां नहीं पहुंचा है। नेतन्याहू ने कहा कि यह इजरायल की सैन्य,आर्थिक और कूटनीतिक मजबूती को दर्शाता है।

Loading...

You May Like These Too!
loading...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...