loading...

केंद्र ने इतिहास रचा,संयुक्त राष्ट्र में पाक को POK ख़ाली करने का लिखित नोटिस थमा दिया। सबने किया समर्थन

देश

New Delhi: ये एक पहल ही है, कम से कम इस सरकार ने POK को भारत का हिस्सा तो माना। आने वाले समय में भारत POK के लिए कुछ और भी कदम उठाये इसकी उम्मीद अब जगी है।।।। india issued notice to pakistan to leave occupied kashmir in united nations

हम इधर GST का रोना रो रहे है.. उधर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद मे भारत ने पाकिस्तान को कब्जाये गये कश्मीर को खाली करने का नोटिस दे दिया।कांग्रेस ने 60 सालों में भारत के खिलाफ इतने कुकर्म किये, इतने पाप किये की आजतक भारत उस से परेशान है। और कांग्रेस के एक और पाप का नाम है POK यानि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर।

1948 में पाक ने अपनी सेना भेजकर कश्मीर के इस बड़े हिस्से पर कब्ज़ा कर लिया। पर नेहरू ने ख़राब मौसम है करके भारतीय सेना को भेजने से इंकार कर दिया।cजिहादियों ने 20-20 रुपए में हिन्दू महिलाओं को बेचा कत्लेआम कर कश्मीर के इस हिस्से पर कब्ज़ा कर लिया और आज तक इस पर पाकिस्तान का हिस्सा है। ये POK कहलाता है।

पिछली सरकारों ने कभी कोशिश ही नहीं की…… हम अपने ही कश्मीर के इस हिस्से को भारत में वापस लाने की पहल भी करे। कौग्रेस ने POK को जैसे पाकिस्तान का ही हिस्सा मान लिया, और भारत के पास जो कश्मीर है इसे विवादित छेत्र मान पाकिस्तान से बातचीत करते रहे।

Loading...

पर अब मोदी सरकार के दौरान ये हो रहा है कि POK पर भारत की सरकार कुछ कर रही है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ POK खाली करने का नोटिस दिया है। भारत ने POK को अपना हिस्सा बताया है और पाक के खिलाफ नोटिस दिया है।

You May Like These Too!
loading...

ये एक पहल ही है, कम से कम इस सरकार ने POK को भारत का हिस्सा तो माना। आने वाले समय में भारत POK के लिए कुछ और भी कदम उठाये इसकी उम्मीद अब जगी है।।।।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...