loading...

यदि भारत ने हमला किया तो पाकिस्तान के पास तीन मिनट भी नहीं होंगे बचने के लिए। जानें भारत की ख़ास शक्ति इस रिपोर्ट में 

देश

NEW DELHI: पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर भारत की ताकत पर डिबेट हो रही है। कश्मीर मसले और पाकिस्तान को लेकर भारत की बदली रणनीति से वहां लोगों में खलबली है। .

डिबेट में लोग यहां तक कह गए कि अगर भारत ने अटैक कर दिया तो पाकिस्तान के पास सिर्फ 3 मिनट ही होंगे । भारत ने तो पूरी तैयारी कर रखी है। पाकिस्तान के पास कुछ नहीं है । आपको बता दें पाकिस्तानी न्यूज चैनल पर भारत की ताकत के चर्चे हो रहे थे। .

आतंकवादियों को पनाह देने वाला पाकिस्तान शायद ये नहीं जानता की भारत के सामने वो चींटी समान भी नहीं। जब जब भी पाक ने अपनी औकात दिखाई है भारतीय सेना ने भी करारा जवाब दिया है। इसके साथ ही पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी सबकी नजरों में गिर चुका है। भारतीय ताकत के सामने उसकी हैसियत कुछ भी नहीं है।
जमीन, हवा और पानी तीनों ही स्थानों पर भारत, पाक से काफी आगे है। भारत उसकी हर गलती पर करारा जवाब देने के लिए तैयार है। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि तीनों सेनाओं (थल, जल और वायु) में भारत की ताकत के सामने पाकिस्तान आखिर ठहरता कहां है।

भारत के पास सात हजार तोपें हैं जबकि पाकिस्तान के पास महज तीन हजार 200, भारत के पास 292 रॉकेट लांचर हैं जबकि पाक के पास केवल 134, भारत के पास एक लाख 20 हजार वायु सैनिक हैं जबकि पाक से पास सिर्फ 45 हजार भारत के पास कुल 1 हजार 724 विमान हैं जबकि पाकिस्तान वायु सेना के पास केवल 973 भारत के पास 600 हेलीकॉप्टर हैं जबकि पाक के पास महज 350

Loading...

भारत के पास 5 हजार किलोमीटर क्षमता वाली अग्नि मिसाइल है जबकि पाक के पास केवल 12 सौ किमी की क्षमता वाल नेवी के मामले में भी भारत, पाक से आगे है। भारत के पास 200 युद्धपोत हैं। भारत के पास 15 पनडुब्बियां हैं जबकि पाक से पास केवल 8, भारत के पास दो विमान वाहक युद्धपोत हैं जबकि पाकिस्तान के पास एक भी नहीं।

You May Like These Too!
loading...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...