loading...

गुरदासपुर में घुसपैठ कर रहे आतंकी को बीएसएफ़ ने मिलाया हूरों से। पिछले 2 दिन में मारा तीसरा आतंकी

देश

पंजाब के गुरदासपुर में पाकिस्‍तानी आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की। लेकिन, BSF के सतर्क जवानों ने इस घुसपैठ को नाकाम कर दिया।

New Delhi May 15 : पाकिस्‍तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वो भारत में गड़बड़ी फैलाने के लिए लगातार आतंकियों की घुसपैठ की कोशिशों की फिराक में है। लेकिन, BSF के सतर्क जवान पाकिस्‍तानी आतंकियों के मंसूबों पर पानी फेर रहे हैं। सोमवार को पंजाब के गुरदासपुर में पाकिस्‍तानी आतंकी ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश की। लेकिन, BSF के जवानों ने उसे बार्डर पर भी ढेर कर दिया। पिछले दो दिनों में तीन आतंकी मारे जा चुके हैं। BSF ने बार्डर वाले इलाकों में अपनी गश्‍त और सर्च ऑपरेशन को बढ़ा दिया है। सिर्फ जम्‍मू-कश्‍मीर की सीमा ही नहीं बल्कि पंजाब और गुजरात बार्डर पर चौकसी बढ़ा दी गई है। इसके अलावा नेपाल से सटी सीमाओं पर भी पहले से ज्‍यादा एहतियात बरता जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक पंजाब के गुरदासपुर बार्डर से सोमवार की सुबह पाकिस्‍तानी आतंकी ने घुसपैठ की कोशिश की। लेकिन, जैसे ही BSF के जवानों को इसकी भनक लगी उन्‍होंने आतंकी पर फायर खोल दिया। घुसपैठ की कोशिश में ये आतंकी मारा गया। BSF के जवानों ने आतंकी के शव को अपने कब्‍जे में ले लिया है। ताकि सबूत के तौर पर इसे पाकिस्‍तान को सौंपा जा सके। हालांकि अब तक पाकिस्‍तान की ओर से आतंकी के इस शव की मांग नहीं की गई है। ऐसे में बताया जा रहा है कि बीएसएफ के जवान शव को स्‍थानीय पुलिस के हवाले कर देंगे। जिसका पोस्‍टमार्टम के 72 घंटे के बाद अंतिम संस्‍कार कर दिया जाएगा। इसके साथ ही पाकिस्‍तानी आतंकी की पहचान करने की भी कोशिश की जा रही है।

इससे पहले अभी रविवार को ही भारत-नेपाल बॉर्डर पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को अरेस्‍ट किया गया था। जिसने ये कबूल भी किया है कि उसे पाकिस्‍तान ने कश्‍मीर में खूनखराबे के लिए यहां पर भेजा है। दरअसल ये आतंकी भारत-नेपाल सीमा पर खेतों के रास्‍ते छिपकर दाखिल होने की फिराक में था। लेकिन, उसी दौरान BSF के जवानों ने इसे जिंदा पकड़ लिया। जबकि हंदवाड़ा में आर्मी ने दो खूूंखार आतंकियों को मार गिराया है। इसके साथ ही जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने लश्‍कर-ए-तैयबा के पांच संदिग्‍ध आतंकियों को भी अरेस्‍ट किया गया है। जिनसे इस वक्‍त पूछताछ की जा रही है। माना जा रहा है कि इन आतंकिेयों से पूछताछ में लश्‍कर के लोकल मॉडयूल का खुलासा हो सकता है।

Loading...

जानकारी मुताबिक लेफ्टिनेंट उमर फैयाज की हत्‍या के बाद शोपियां इलाके में आर्मी ने अपना सर्च ऑपरेशन भी काफी तेज कर दिया है। सूत्रों के हवाले से आर्मी को खबर मिली है कि इस वक्‍त साउथ कश्‍मीर में करीब सौ से ज्‍यादा आतंकी छिपे हुए हैं। इन्‍हीं आतंकियों के खात्‍मे और उनकी धरपकड़ के लिए यहां पर ज्‍वाइंट ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। दरसअल, नौ मई को हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकियों ने लेफ्टिनेंट उमर फैयाज को अगवा कर उनकी हत्‍या कर दी थी। दस मई को उनकी डेडबॉडी को रिकवर किया गया था। उनके शरीर को आतंकियों ने गोलियों से छलनी कर दिया था। इसके बाद से ही आर्मी आतंकियों के खिलाफ बौखलाई हुई है। कश्‍मीर में आर्मी ने अपने ऑपरेशन तेज कर दिए हैं।

You May Like These Too!
loading...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...