loading...

लखनउ में बोले सेनाध्यक्ष:आने दो पक़िस्तान को।सेना वर्तमान स्तिथि से निपटने में सक्षम।इस बार के बाद पाकिस्तान उठ नहीं पाएगा। 

देश

लखनऊ (जेएनएन)। बदलते हालात के बीच सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत मध्य कमान की थल और वायुसेना की सैन्य ऑपरेशन की तैयारियों की जायजा लेने शनिवार को लखनऊ पहुंचे। करीब पांच घंटे के दौरान उन्होंने इमरजेंसी के हालात में सेना और वायुसेना की ऑपरेशनल तैयारियों की एक रिपोर्ट की समीक्षा की।

जनरल बिपिन रावत मध्य कमान के सभी अधिकारियों से भी मिले। उन्होंने कहा कि वर्तमान चुनौती से निपटने के लिए सेना पूरी तरह तैयार है।इस बैठक को इसलिए भी अहम माना जा रहा है क्योंकि इसमें थलसेना के साथ वायुसेना के बीच इमरजेंसी के हालात में बेहतर तालमेल पर मंथन हुआ। मध्य कमान के सभी फार्मेशन कमांडरों ने अपनी तैयारियों की एक रिपोर्ट सौंपी,

जिसमें बताया गया कि आपात स्थिति में वह बिना देरी किस तरह अपना मूवमेंट कर सकती है। वहीं मध्य वायु कमान के एयर कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल एसबीपी सिन्हा ने भी वायुसेना की तैयारियों को लेकर चर्चा की।उन्होंने लखनऊ, इलाहाबाद, बरेली सहित महत्वपूर्ण वायुसेना स्टेशनों की वर्तमान क्षमता और भविष्य की तैयारियों पर एक रिपोर्ट दी।

एयर मार्शल सिन्हा ने बताया कि वायुसेना हर समय किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है।सेना के साथ उसका बेहतर समन्वय है। जिसका इस्तेमाल वह कभी भी कर सकती है। मध्य कमान सेनाध्यक्ष ले. जनरल बलवंत सिंह नेगी ने मध्य कमान के सात राज्यों की स्थिति को लेकर एक रिपोर्ट पेश की।

Loading...

जिसमें सीमावर्ती यूपी, बिहार में ऑपरेशनल तैयारियां बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई। मध्य कमान सेनाध्यक्ष ने बताया कि देश के सबसे बड़े मध्य कमान की सैन्य क्षमता बढ़ी है। सेनाध्यक्ष ने एक संयुक्त रिपोर्ट की भी समीक्षा की जिसमें वायुसेना और मध्य कमान की ऑपरेशनल तैयारियों का ब्यौरा था। इससे पहले जनरल रावत सुबह विशेष विमान से लखनऊ पहुंचे थे। उनके आगमन पर छावनी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे।

You May Like These Too!
loading...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...