loading...

जिस EVM को दिखाकर करोड़ों रुपयों का सत्र बुलाया गया वो निकली बच्चों का खिलोना।आप भी ख़रीद सकते हैं मात्र 1700 में 

देश

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली विधानसभा के स्पेशल सेशन में ईवीएम जैसी मशीन से एक डेमो शो किया. इस दौरान ईवीएम टेम्परिंग का दावा किया गया. इस मशीन में एक पहले से निर्धारित कोड डालकर इस मशीन में भाजपा को जीतता दिखाया गया जिसे देखकर एक बानगी तो सभी चौंक गए। पर इस मशीन पर शुरू से जी सवाल उठ रहे हैं की आख़िर EVM जैसी मशीन कहाँ से आइ और जो कार्य प्रेस रिलीज़ करके किया जा सकता था उसके लिए करोड़ों का सत्र बुलाना ही क्यूँ पड़ा।

इंजीनियर सौरभ भारद्वाज ने ईवीएम जैसी मशीन लेकर सदन में डेमो दिया. उन्होंने दावा किया कि सीक्रेट कोड के जरिए ईवीएम मेंभी छेड़छाड़ संभव है. उन्होंने अपनी लाई मशीन में ये सिद्ध भी किया की आख़िर किस तरह एक पार्टी के वोट दूसरी पार्टी को दिए जा सकते हैं।

इससे पहले आप की अलका लाम्बा ने ईवीएम का मुद्दा उठाया. बता दें कि आज सुबह केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि सदन में बड़ा खुलासा करेंगे. सभी को लग रहा था की असली evm होगी परंतु क्वालिटी की बात की जाए तो पहली ही नज़र में ये मशीन बच्चों का खिलोना लग रही थी। और हुआ भी यही। ये मशीन खिलोना है जो आसानी से आप भी ख़रीद सकते हैं और आपके बच्चे घर में evm का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

केजरीवाल ने यूपी और उतराखंड में बीजेपी की भारी जीत के पीछे ईवीएम को वजह बताया था. मायावती, अखिलेश यादव समेत विपक्ष के दूसरे नेताओं ने भी इसे बड़ा मुद्दा बनाया और जांच कराने की मांग की थी. इस मांग के बाद निर्वाचन आयोग की ओर से ईवीएम में गड़बड़ी के लिए लोगों को चैलेन्ज किया गया था. आयोग ने किसी तरह की गड़बड़ी को भी खारिज किया.

Loading...

इन पार्टियों के प्रतिनिधि सदन में डेमो शो के लिए दिल्ली विधानसभा में कई पार्टियों के प्रतिनिधि मौजूद हैं. इनमें कांग्रेस, जेडीयू, सीपीएम, आरजेडी, टीएमसी के प्रतिनिधि शामिल हैं.

You May Like These Too!
loading...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...