loading...

चीफ़ जस्टिस खेहर ने की मोदी की तारीफ़,कहा दुनिया का केंद्र होगा भारत।मेक इन इंडिया क्यूँ नहीं आया पहले किसी के दिमाग़ में

देश

भारत के प्रधान न्यायाधीश जे एस खेहर ने कहा कि भारत अंतरराष्ट्रीय पंचाट का एक केंद्र बन रहा है और इस प्रक्रिया में बिल्कुल हस्तक्षेप न करने की सरकार की पहल विदेशी व्यापारियों में विश्वास को बढ़ाएगी.प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि विदेशी निवेश के चलते अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता की संभावना बढ़ रही है.

नयी दिल्ली: भारत के प्रधान न्यायाधीश जे एस खेहर ने कहा कि भारत अंतरराष्ट्रीय पंचाट का एक केंद्र बन रहा है और इस प्रक्रिया में बिल्कुल हस्तक्षेप न करने की सरकार की पहल विदेशी व्यापारियों में विश्वास को बढ़ाएगी.प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि विदेशी निवेश के चलते अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता की संभावना बढ़ रही है.

दो दिवसीय गोष्ठी ‘एंगेजिंग एशिया आर्ब्रिटेशन समिट’में प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि ‘मेक इन इंडिया’योजना देश को उभरते बाजारों के बीच एक पसंदीदा बाजार बनाएगी.
और पढ़ें: जस्टिस कर्णन ने CJI सहित सुप्रीम कोर्ट के सात जजों को ‘घर की अदालत’ में किया तलब
उन्होंने कहा, ‘भारत सरकार में नियोजन के उच्चतम स्तर पर इस दिशा में प्रयास जारी हैं कि अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता की प्रक्रिया में सरकार या उसकी एजेंसियों का दखल न रहे.

Loading...

सरकार की ओर से बिल्कुल हस्तक्षेप न होने से भारत में विदेशी व्यापारियों को लगेगा कि यहां प्रक्रिया निष्पक्ष है.’
उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि इससे देश में पंचाट में व्यापारियों का विश्वास बढ़ेगा.’ प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि भारत के पास बड़ी संख्या में वकील और मध्यस्थ हैं और एशिया में अंतरराष्ट्रीय वाणिज्यिक पंचाट का भविष्य भारत से जुड़ा होना चाहिए.’

You May Like These Too!
loading...

Source:ZeeNews

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...