loading...

योगी की हजामत बनाने आए नाई की बदल गई क़िस्मत।योगी ने सुदामा बना अनोखे अन्दाज़ में कर दिया मालामाल।

उत्तर प्रदेश देश

योगी की हजामत बनाते ही नाई की बदल गयी किस्मत क्योंकि पैसा नहीं उसने सिर्फ आशीर्वाद माँगा था?
आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपने संसदीय क्षेत्र गोरखनाथ और मठ में जाने का प्रोग्राम था, योगी को अपनी हजामत बनवाना था, इस वक्त योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री निवास के बजाय VVIP निवास में ही रह रहे हैं, इसलिए योगी की हजामत बनाने के लिए एक लोकल नाई रामानंद को फोन किया गया, रामानंद उस वक्त दुकान खोलकर ही बैठा था और चाय की चुश्कियाँ ले रहा था, फोन आने के बाद वह तुरंत ही VVIP गेस्ट की तरफ बढ़ गया।

रामानदं को भी नहीं पता था कि उसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हजामत बनाने के लिए बुलाया गया है इसलिए वह अपने साथ सेविंग का पूरा सामान (कंघी, उस्तरा, तौलिया और क्रीम एक छोटे थैले) लेकर पहुँच गया। रामानादं के गेस्ट हाउस पहुँचते ही सुरक्षाबलों ने उससे सामान ले लिया और खाली हाथ अन्दर भेज दिया, अन्दर जाने के बाद उसे पता चला कि उसे मुख्यमंत्री योगी की हजामत बनानी है, वहां पर सामान पहले से ही मौजूद था, नाई ने वहां पहुँचते ही योगी के पैर छू लिए क्योंकि उसे पता ही नहीं था कि आज उसकी मुख्यमंत्री से मुलाकात होगी और उनकी हजामत बनाने का भी मौका मिलेगा।

आखिरकार उसने डरते डरते उस्तरा थामा और कांपती उँगलियों से योगी की हजामत बना डाली, हजामत बनाने के बाद योगी उसे पैसे देने लगे तो नाई ने पैसे लेने से मना कर दिया, उसनें कहा सर मुझे नहीं पता था कि मुझे आपकी हजामत बनाने के लिए बुलाया गया है, आपसे पैसे कैसे लूँ, आप मुझे अपना आशीर्वाद दे दो, मेरे सर पर एक बार हाथ रख दो, मेरे लिए वही बहुत है। इसके बाद योगी ने उसकी मनोकामना पूर्ण की।

नाई ने गेस्ट हाउस से बाहर निकलते ही अपनी पत्नी को फोन लगाया और उन्हें बताया कि आज तो मैंने मुख्यमंत्री योगी की हजामत बना दी, पत्नी खुश हो गयी, उसने पति से पूछा – आपने योगी जी से क्या माँगा, नाई बोला – मैंने योगी से आशीर्वाद माँगा है, अब आज नहीं तो कल सुदामा की तरह मेरा भी घर खुशियों से भर जाएगा।

Loading...

नाई का कहना सच हो गया क्योंकि आस पास के इलाके में यह खबर फ़ैल गयी कि रामानंद ने योगी की हजामत बनायी है, उसकी दूकान में सुबह से लाईन लगी है, हर कोई उसके हाथों से हजामत बनाने और उससे बात करने के लिए मारा जा रहा है, मात्र तीन-चार घंटे में रामानद इलाके का हीरो बन गया है।

You May Like These Too!
loading...

जानकारी के लिए बता दें कि रामानंद बस्ती के रहने वाले हैं और लखनऊ में राम तीर्थ मार्ग पर उनकी आदर्श हेयर कटिंग सैलून नाम की एक दुकान है। आज सुबह से ही उनकी दुकान के बाहर लाईन लगी हुई है, पैसों की बरसात हो रही है। योगी का आशीर्वाद उनको लग गया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...