आप दिल्ली पॉलिटिक्स

बड़ी खबर:-केजरीवाल के 30 विधायक हुए बाग़ी , भाजपा ने किया दावा… दिल्ली की सियासत में खलबली 

गोवा और पंजाब में आप की हार के बाद और हाल ही के 5 राज्यों के चुनाव में 3 राज्यों में बनी बीजेपी की सरकार के बाद से जहा बीजेपी के सितारे बुलंदी पर चल रहे है तो वही आम आदमी पार्टी में बहुत भारी आतंरिक कलह शुरू हो गयी है ! बहुत जल्दी केजरीवाल को भरी बगावत देखने को मिल सकती है !

Advertisement
loading...

एमसीडी चुनाव से ठीक पहले अरविंद केजरीवाल की अगुआई वाली आम आदमी पार्टी में भयंकर अंदरूनी लड़ाई छिड़ी हुई है। कई विधायक बीजेपी में जाने को तैयार है आम आदमी पार्टी की जमीनी पकड़ लगभग ख़तम हो रही है लोगो का भरोसा आम आदमी पार्टी से ख़तम हो रहा है और होने वाले mcd चुनावों में भी आम आदमी पार्टी की हार पार्टी के ही विधायक देख रहे है !

कइयों का मानना है कि इस लड़ाई की वजह से पार्टी में विभाजन हो सकता है। बवाना से पार्टी के विधायक रहे वेदप्रकाश के बीजेपी में शामिल होने के बाद माना जा रहा है कि आप के 4 और विधायकों की बीजेपी पार्टी के साथ बातचीत चल रही है।

दिल्ली में आप के 76 विधायक चुनकर आए थे। इनमें कई बागी हो चुके हैं। ऐसे विधायकों में देवेंद्र सहरावत, पंकज पुष्कर, पूर्व मंत्री संदीप कुमार और असीम अहमद खान शामिल हैं। कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों का दावा है कि इनमें से कुछ विधायक उनके साथ बातचीत कर रहे हैं। तमाम कोशिशों के बावजूद इन बागी विधायकों की टिप्पणी हासिल नहीं की जा सकी।

You May Like These Too!
loading...

लेकिन लगभग ३० ऐसे विधायक है जिनकी बीजेपी और कांग्रेस से बात चीत चल रही है ऐसे में बागी विधायको से साथ लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों दिल्ली के तख्तापलट की कोशिस करेगी या फिर मध्यावधि चुनाव की भी स्थिति बन सकती है !

आपको बता दे की mcd के चुनावों के लिए भी जिन कैंडिडेट ने टिकट लिया था उत्तर प्रदेश चुनावो के बाद कइयो ने अपने टिकट वापस कर दिए है ! ऐसे में अब आम आदमी पार्टी का पूरा अस्तित्व ही खतरे में आ गया है ! खबर येभी है की केजरीवाल सिसोदिया और संजय के व्यवहार से पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ ही साथ विधायको की भी गहरी नाराजगी है !

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

More From Jagruk Indian

Loading...
loading...