loading...

इस फ़ैसले से फिर चल उठी मोदी लहर देश में। मोदी ने उठाया ऐसा क़दम सुनकर वाह बोल पड़ेंगे आप 

देश पाकिस्तान मोदी

 10 FEBRUARY, 2017
भारत को मजबूत राष्ट्र बनाने के लिए मोदी का ऐतिहासिक फैसला, पूरे भारत में फिर चल पड़ी मोदी लहर

उरी आतंकी हमले के बाद भारत ने अन्तर्राष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कोशिशें तेज कर दी है | भारत को विश्व स्तर पर समर्थन मिलने लगा है | जहां अमेरिकी कांग्रेस में पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाए जाने का प्रस्ताव पेश किया गया वहीं इजरायल ने यह जता दिया है कि वह भारत के साथ है |

भारत में इजरायल के राजदूत डेनियल कैमरन ने कहा कि भारत इजरायल का मित्र राष्ट्र रहा है और यह दोस्ती बिना किसी शर्त के है | कैमरन ने कहा कि इस तरह की दोस्ती हर दिन के साथ मजबूत हो रही है। उन्होंने कहा कि इजरायल और भारत दोनों देश आतंकवाद से लड़ रहे हैं | ऐसे में दोनों देश अपनी चुनौतियों को साझा कर रहे हैं |

भारत आंतक के खात्मे और भारत के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं और नरेंद्र मोदी इसके लिए दिन दुगना रात चोगना प्रयास कर रहे हैं । सूत्रों की खबर है कि मोदी भारत और इजरायल के 25 सालों के राजनयिक दोस्ती होने के उपलक्ष्य पर 25 फरवरी को इजरायल जा रहे हैं ।

Loading...

मोदी भारत के पहले प्रधन्मन्त्री है जो 70 सालो में पहली बार इजरायल जा रहे हैं ।
इजरायल भारत का सबसे वफादार दोस्त है 1999 में हुए युद्ध में भी इजरायल ने भारत की बहुत मदद की थी या यूँ कहे की उस समय भारत पाक का युद्ध भारत ने इजरायल के दम पर ही जीता था। उसके बाद भी कोई प्रधन्मन्त्री ध्यन्यवाद करने तक इजरायल नही गया। हालांकि 2015 में प्रणब मुखर्जी भारत के राष्ट्पति इजरायल गए थे । उडी हमले के बाद भी जब भारत ने आंतक के खिलाफ पाकिस्तान को आंतकी देश ठहराने के लिए आवाज उठाई थी तब भी इजरायल ही सबसे पहले आगे आया था।

You May Like These Too!
loading...

अब प्रधानमंत्री के इस दौरे से यह कयास लगाये जा रहे हैं कि भारत और इजरायल दोनों देश ही अकेले मिल कर आंतक का खात्मा करने पर कोई योजना बन सकती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...