loading...

साल 2017: राशि के अनुसार जानें अपना वार्षिक भविष्‍यफल

Uncategorized

नए साल में तारों, ग्रहों व नक्षत्रों की चाल की कैसी रहेगी और आपके जीवन में इसका कैसा प्रभाव रहेगा, ये बातें आप राशिनुसार नीचे दिए गए वार्षिक भविष्‍यफल से जान सकते हैं। कई राशि के लोगों के लिए नया साल काफी कुछ लेकर आ रहा है। कई राशि के लोग अपना नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं, काम-धंधे में वृद्धि के योग हैं और आमदनी भी बढ़ेगी। वहीं, कई राशि वालों को मित्रों की मदद से व्यापार में तरक्की मिलेगी। नीचे विस्‍तार से अपने राशि के फल को जानें।

मेष : आप स्टार हैं, बदलाव जारी रखें
यह वर्ष आपके लिए बदलाव लेकर आएगा। इसलिए सकारात्मक ऊर्जा के साथ खुद को बदलने पर ध्यान केंद्रित करें। इस वर्ष आपके रास्ते में जो भी चीजें आती हैं उसके साथ आप सकारात्मक रुख रखें।
इस राशि वाले लोग साल के पहले छह महीने में अपनी भूमिका एवं जिम्मेदारियों में बदलाव देख सकते हैं। कारोबार से ताल्लुक रखने वाले लोग जरूरत पड़ने पर बदलाव ला सकते हैं क्योंकि अगस्त के बाद पॉजिटिव घटनाएं हो सकती हैं। साथ ही स्पर्धा को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। अपने कार्यस्थल और कारोबार में अपने विरोधी से सावधान रहें। सोच-समझकर और परामर्श करने के बाद कोई भी फैसला करें। अपने चाहने वालों के साथ प्रेम के साथ पेश आएं और उन्हें जताएं कि आप उनके लिए बेहद उपयोगी हैं। साथ ही जिनकी जिंदगी में प्रेमी और प्रेमिका है उनके लिए इस साल शादी का मुहूर्त है। यह बचत करने का सही समय है। क्योंकि आपका जीवन एक नए सोपान में प्रवेश कर सकता है इसलिए अपने खर्चों को प्लान कर लें।

मेष राशि वाले एक स्वास्थ्यवर्धक लाइफ स्टाइल को फॉलो और नियमित रूप से एक्सरसाइज करें। वृद्ध और बीच के उम्र वाले लोग नियमित रूप से अपने स्वास्थ्य का चेक अप कराएं। साथ ही स्वास्थ्य की जटिलताओं से बचने के लिए जरूरी उपचारात्मक कदम उठाएं। कोई निर्णय करने से पहले अपने पिता और बड़ों का मार्गदर्शन प्राप्त करें। ध्यान, प्रार्थना और धार्मिक यात्राएं इस साल आपको बदलने में मदद करेंगी।
वृषभ– बड़ा बनने और औचक घटनाओं के लिए तैयार रहें
यह साल आपके लिए हर मायनों में काफी प्रभावशाली होगा। इस साल आपके जीवन में कई अनियोजित घटनाएं होंगी। अचानक पेश होने वाली स्थितियों से आपका सामना हो सकता है। साथ ही बड़ा दिखने की आपकी स्वभावगत योग्यता इन चुनौतियों से सफलता पूर्वक निपटने में आपकी मदद करेगी। जब कभी और जहां कहीं भी जरूरत पड़ने पर खुद की दृढ़ मानसिकता पर भरोसा करने से ज्यादा दूसरों की सलाह लेना अच्छा होगा
इस साल आपकी प्राथमिकता में आपके बच्चे रहेंगे। इसलिए उनकी अच्छी परवरिश पर अपना ध्यान केंद्रित करें। परिवार बढ़ाने की सोच रहे जोड़ों के लिए यह अच्छा समय है। कुंआरे लोगों के जीवन में नए घटनाक्रम और रोमांस आ सकता है। शांत एवं संयम से काम लें। पेशे से जुड़े हुए लोग कार्य से जुड़ी घटनाओं को स्वीकार करें। किसी तरह के निवेश को लेकर सावधानी बरतें। साथ ही नया या पुराने कारोबार में निवेश करने के दौरान रूढ़िवादी रवैया अपनाएं। रीयल स्टेट, स्टॉक मार्केट्स से जुड़े लोगों के लिए साल का दूसरा हिस्सा रोचक होगा। साल के दूसरे हिस्से में सफलता और असफलता दोनों के लिए तैयार रहें। साल के दूसरे हिस्से में अपनी मां और बुजुर्गों पर ध्यान दें। आपकी मां और मातृभूमि को लाभ पहुंचाने वाली चीजें और ईश्वर की प्रार्थना आपको चुनौतियों से निपटने में अतिरिक्त ताकत प्रदान करेंग
मिथुन राशि – इस साल प्रेम की रहेगी प्रबलता
मिथुन राशि वालों के लिए साल 2017 की शुरुआत पैसे के लिहाज़ से लाभदायक है और आपकी सभी जरुरतें पूरी होंगी इसका लाभ उठायें। जो व्यक्ति रियल एस्टेट, ऑटोमोबाइल, परिवहन और लॉजिस्टिक विज़नेस में हैं इस मौके का फायदा लें और विज़नेस डील करें जो आपको भविष्य़ में फायदा पहुंचायेंगी। इस तरह के व्यवसाय के लोग अपनी वाक् क्षमता और कूटनीति का उपयोग करते हुए लाभ उठा पायेंगे।
मिथुन राशि के जो लोग सेल्स और मार्केंटिंग, संचार और कला के क्षेत्र में काम कर रहे वो अपने क्षमताओं की मदद से इस फील्ड में लाभ उठाते हुए अपना डंका बजायेंगे। इस साल मिथुन राशि वालों के लिए ग्रहों की दशा अनुसार आपके भाई बहन ही आपकी ताकत और कमजोरी साबित हो सकते हैं इसलिए उनका मार्गदर्शन और सहयोग जहां भी अपक्षित हो लेने में पीछे ना रहें ये आपके लिए फायदेमंद ही रहेगा।
इस राशि के लोग साल 2017 में अपने परिवार और प्रियजनों पर विशेष ध्यान दें क्योंकि वो आपके लिए शक्ति और स्थिरता के स्रोत हैं। मिथुन राशि के वो लोग जो प्यार में हैं और अपने साथी से ढ़ेर सारा प्यार और तवज्ज़ो चाहते हैं उन्हें अपने साथी पर विशेष ध्यान देना चाहिए और ज्यादा से ज्यादा समय उनके साथ बिताना होगा साथ ही उनकी ज़रुरतों को भी समझकर पूरा करने का प्रयास करना होगा। इस राशि के लोगों को इस साल नियमित रूप से व्यायाम, अपने खानपान और विचारों पर विशेष ध्यान देना होगा। मिथुन राशि के लोग योग और लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करें, और अपनी उर्जा सकारात्मक विचारों में और उन्हें व्यावहारिक रुप से उतारने में लगायें।
कर्क राशि– अच्छी चीजें बाहें पसार कर करेंगी आपका स्वागत
कर्क राशि वाले साल 2017 में चुनौतियों के साथ अपने कार्यों, गतिविधियों, अवसरों के समन्वय के साथ आगे बढ़ेंगे आपके पहले किए गए प्रयासों को भी पहचान मिलेगी। आपको अपनी कड़ी मेहनत के लिए प्रशंसा और पुरुस्कार दोनों मिलेंगें, आपका चांद आपको और अधिक संवेदनशील बनाएगा। छोटे मामलों के बारे में चिंता मत करिएगा आप सभी चुनौतियों को दूर कर सकते हैं और आपके विरोधी भी आपके इन प्रयासों की सराहना करेंगे।

कर्क राशि वाले साल 2017 में अपने प्रियजनों के साथ टकराव से बचें। इस राशि के लोगों को अपने कार्यस्थल पर सावधान रहना होगा और जल्दबाजी के व्यापारिक सौदों से और बगैर किसी उचित मूल्यांकन के साझेदारी के व्यवसाय से बचना होगा। अपने आप को शांत रखते हुए अपने को बिना प्रभावित हुए चीज़ों को होने दें उनके बारे में ज्यादा ना सोचें।
इस राशि वालों के लिए पहली तिमाही के दौरान बृहस्पति आपको अपने भाई बहनों के नज़दीक लाएगा जिनके सहयोग से आपको तमाम कार्यों में आसानी होगी। दूसरी छमाही में आप अपने परिवार, धन और पारिवारिक सपंति के निर्माण पर ध्यान देंगे। कर्क राशि वालों को रियल एस्टेट, शेयर या सट्टा कारोबार के बारे में सावधान रहना होगा, एक अच्छी प्लानिंग के साथ वह इस साल अप्रत्याशित लाभ पा सकते हैं। इस राशि के जातकों को अपने परिवारिक जीवन पर ध्यान देना होगा। आप इस साल अपने जीवनसाथी को और जीवनसाथी आपको अच्छी तरह से एक दूसरे को समझ पायेंगे। अविवाहित लोगों के लिए इस साल शादी होने की काफी संभावनायें हैं और शादी के बारे में सोचने वालों के लिए भी ये साल बेहतर होगा। कर्क राशि वालों के लिए कुल मिलाकर साल 2017 अतिरिक्त ज़िम्मेदारियों के साथ अच्छा बीतने वाला है। ये आपके हाथों में है कि अवसरों को कैसै आप अपने लिए बेहतर बना सकते हैं।
सिंह – नया साल अप्रत्याशित होने की उम्मीद!
यह साल अप्रत्याशित होने की उम्मीद! आधे साल गुजर जाने के बाद अगले आधे के दौरान आप अपने करियर व सामाजिक तौर पर स्टेटस और पावर हासिल करेंगे। अपने लाइफ में विभिन्न तरह के लोगों से मुलाकात करेंगे और जिससे आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। अपने भावनाओं पर कंट्रोल करें और अपने उद्देश्य पर फोकस करें इससे सफलता मिलेगी। सट्टा कारोबार करने में अपने उत्साह को नियंत्रण में रखें। घर में शांति बनाये रखने के लिए अपने परिवार और बच्चों पर फोकस करें। सभी बदवाल को स्वीकार करें और उसे रोकने का प्रयास करें। चिंता आपको अधिक आवेगशील बना सकता है। आपकी बातों को वजन मिलेगा। काम में आपका महत्व और अधिकार बढ़ेगा।
विरोधी आपके आत्मविश्वास को बाधा डालने का प्रयास करेगा लेकिन आप आगे बढ़ना जारी रखें। आपका आत्मविश्वास और कौशल दूसरों का ध्यान खींचेगा। आप अवांछित रोमेंटिक संबंधों से बचें नहीं तो आपको कुछ उलझनें आ सकती हैं। एक्टिव रोमेंटिक लाइफ में संबंध को अच्छी तरह ध्यान दें। जब आप पेशेवर तौर पर तरक्की करते हैं तब अपने नजदीकी रिश्तों को नजरअंदाज न करें। इस साल दूसरे हाफ में आपके व्यापार और करियर में तरक्की होगी। इसके लिए आप ऊर्जा और संसाधनों के साथ तैयार रहें।
कन्या – नए प्रेम की संभावना
वर्ष 2017 में आपके पारिवारिक मामलों और पेशे में बढ़ा बदलाव हो सकता है। अगर आप स्टोक, शेयर और ट्रेडिंग व्यापार की शुरुआत करना चाहते हैं तो संसाधनों और ऊर्जा के साथ तैयार रहें। अनावश्यक जोखिम से बचें और कुछ करने से पहले योजना बनाएं और सही रास्ते पर चलें। अपने मेंटल पीस और बैलेंस को बनाए रखें। जब आपके बच्चे में परेशानी में हों तो उन पर ध्यान रखें। अविवाहित जोड़ों की जल्द शादी होगी। शादीशुदा जोड़ों के यह समय खुद के अंदर झांकने की जरुरत है साथ ही अपने जीवनसाथी का ख्याल रखने की भी जरूरत है। अगर आप उचित तरीके से पार्टनरशिप में काम करते हैं तो सफलता मिलेगी। 2017 के दूसरे हाफ में शेयर बाजार में निवेश करने में जोखिम है पर सावधान होकर निवेश कर सकते हैं। कुल मिलाकर 2017, बच्चे, पार्टनरशिप और काम के अवसर में व्यक्तिगत तौर पर उतार-चढ़ाव रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर वर्ष के पहले हाफ में चिंता बनी रह सकती है। अपनी तरक्की पर फोकस करें।
तुला: दुनिया आपकी हैं जिसे आप अपने आकर्षण और जादू से जीत सकते हैं
तुला राशियों वालों के लिए यह साल बेहतरीन रहनेवाला है। आप इस साल सभी बाधाओं को जीतकर कामयाबी हासिल करेंगे। इस साल आप साझेदारी के जरिए सफल होंगे। 2017 साल में आपके जीवन में सुनहरे अवसरों की भरमार रहेगी। बस कामयाबी हासिल करने के लिए आपका साकारात्मक रूख का होना जरूरी है। 2017 के पहले छह महीने आपके लिए शानदार रहेंगे जिसमें आप व्यक्तिगत जीवन के साथ प्रोफेशनल जीवन में भी कामयाब रहेंगे। आपकी पत्नी आपके जीवन में मजबूती बनकर उभरेंगी। लेकिन इस साल आपको सावधानी भी बरतनी होगी। अपने सहपाठियों और मित्रों से आप मित्रता का रवैया बनाए रखें ताकि वो आपके पक्ष में हमेशा बने रहे।
आपका व्यक्तित्व ऐसा है कि आप अपने तनाव को कम सकते हैं और कामकाज के दौरान अनावश्यक टेंशन घटना सकते हैं। यह साल आपके लिए खुशियों वाला होनेवाला है क्योंकि इस साल आपकी ख्वाहिशें भी पूरी होंगी और आपको पदोन्नति भी मिलेगी। लेकिन 2017 के पहले छह महीने में आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहना होगा। ज्यादा गतिवधियों और कार्यों से आपको बचना होगा अन्यथा इससे आपकी सकारात्मकता और कार्यशैली प्रभावित होगी। आपको हमेशा कामकाज के दौरान ओवरलोड की स्थिति से बचना है।

Loading...

2017 का साल आपके लिए भाग्य और समृद्धि का होनेवाला है। आपकी प्लानिंग और आपका भाग्य यकीनन आपको कामयाबी दिलाएगा लेकिन आपको तनाव और काम के ओवरलोड से हर हाल में बचना होगा। प्यार और रिश्तों के लिए यह साल आपके लिए अच्छा रहनेवाला है। आपको साल के पहले छह महीने में अपने खर्चों को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है।

You May Like These Too!
loading...

वृश्चिक : जिंदगी खूबसूरत हैं जिसे आप यादगार बना सकते हैं
इस साल धन हासिल करने के लिए आपको पूरी ताकत लगा देना चाहिए जो आपके परिवार के खुशहाल जीवन का आधार बनेगी। अगर आप अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित करेंगे तो आपके जीवन में खुशहाली जरूर आएगी। शनि आपको पारिवारिक मूल्यों के पथ पर ले जाएगा। आप अपनी ऊर्जा बनाए रखे और निरंतर प्रयास जारी रखे। शनि का पहले घर में होना आपको दृढ़ संकल्प, अनुशासन और संगठन कौशल प्रदान करेगा जो आपके कामयाबी हासिल करने का जरिया बनेगा। 2017 आपके लिए सभी इच्छाओं की पूर्ति करनेवाला साल बनेगा। लेकिन आपको कम्यूनिकेशन और पॉजिटिव कम्यूनिकेशन को लेकर सजग रहना होगा। आप इसके जरिए बिजनेस डीलिंग के साथ अपने रिश्तों को भी कामयाब और कारगर बना सकते हैं।
2017 के सेकेंड हाफ में बृहस्पति तुला राशि में प्रवेश करेगा। लिहाजा आपको बिजनेस डीलिंग को लेकर सावधान और सजग रहना होगा और किसी भी संभावित नुकसान की स्थिति से बचना होगा। बृहस्पति का बढ़ता प्रभाव आपको जीवन में कामयाबी दिलाएगा। इस अवधि में अगर आप अपना पूरा प्रयास लगा देते हैं तो कामयाबी आपके कदम चूमेगी और आप जीवन के हर क्षेत्र में सफल होंगे। आपके सभी सपने पूरे हो जाएंगे। इस अवधि में आपके जीवन में अचानक धन प्राप्ति का भी योग बन सकता है। आपके सोशल सर्किल की बदौलत आपके विदेश नेटवर्क बन सकते है और हो सकता है आपको विदेश जाने का भी अवसर मिले। इस दौरान आपको अनिद्रा की शिकायत रह सकती है जिसे देखते हुए आपको योग शुरू कर देना चाहिए।

धनु : आत्मनिरीक्षण करने का वक्त
धनु राशि वाले लोगों के लिए साल 2017 आत्मनिरीक्षण एवं बदलाव के लिए है। आपको जीवन में नई चीजें सीखने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। साथ ही इन नई बातों का इस्तेमाल नई ऊंचाई हासिल करने में करें।
आर्थिक रूप से इस साल में आपको थोड़ी तंगी हो सकती है। हालांकि, आपको अपनी पत्नी और परिवार का साथ मिलेगा। आपको अपनी पत्नी और माता से ताकत मिलेगी। आप अपनी आध्यात्मिकता और दर्शन संबंधित रुख के साथ आगे बढ़ेंगे। इस दौरान किसी तरह का जोखिम लेने से बचें। स्पर्धा और मुकाबला से आपकी चमक थोड़ी फीकी पड़ेगी। लेकिन जब आप अपने परिवार के लोगों के साथ होंगे उस समय आप अपना प्रभाव दिखाएंगे
खुद में बदलाव के साथ पार्टियों में आप आकर्षण का केंद्र होंगे। आपका परिवार आपकी ताकत का मुख्य स्रोत होगा। परिवार के प्रति झुकाव और उसका देखभाल आपके लिए सौभाग्य और लाभ लेकर आएगा। आप नए मित्र बना सकते हैं और पुराने दोस्तों के साथ आगे बढ़ सकते हैं।
साल की पहली तिमाही में स्वास्थ्य से जुड़ी समस्याएं आ सकती हैं। स्वस्थ रहने के लिए आराम करें। आर्थिक करार और निवेश करते समय सावधानी बरतें। ऐसा नहीं करने पर आपको नुकसान हो सकता है। बच्चे आपके लिए आनंद का स्रोत बन सकते हैं। शुक्र आपको खर्च करने के लिए उकसाएगा। आप साल के पहले छह महीनों में ज्यादा खर्च कर सकते हैं। इस साल प्रेम आपकी प्राथमिकता में नहीं रहेगा। कुल मिलाकर आपके लिए इस साल की शुरुआत मंद रहेगी लेकिन आप पाएंगे कि आप बदल रहे हैं और रोचक समय की तरफ बढ़ रहे हैं। आपको निवेश से बचने की जरूरत है, नहीं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। अपने खर्चों पर पहले ही सही ढंग से विचार कर लें नहीं तो ये खर्चे आपके नियंत्रण से बाहर हो जाएंगे। साल 2017 आपको कई तरह से बदलेगा। जब आप दोस्तों और परिवार के साथ हों तो आप अपने स्वभाव के अनुरूप और प्रसन्नता के साथ आगे बढ़ें। आप अपने क्रोध और तनाव पर रोक लगाएं। आप साल के दूसरे छह महीनों में अपने करियर को आगे बढ़ता हुआ पाएंगे। जीवन की मंद गति से आप निराश न हों। कठिन समय आपको एक अच्छा व्यक्ति बनाएगा।

मकर : समय आपका है लेकिन परिवार और आध्यात्मिकता पर दें ध्यान
साल 2017 में आपके लिए अच्छी चीजें होंगी और आपकी प्राथमिकता में अपने परिवार की सुरक्षा होगी। इस साल आपको धन प्राप्ति का योग है। साथ ही आध्यात्मिकता पर ध्यान दें। इस साल आप कई नए पार्टनरशिप कर सकते हैं और ये पार्टनरशिप आपको सफलता दिला सकते हैं। बशर्ते कि आप सकारात्मक बने रहें और व्यवस्थित एवं उचित तरीके से कठिन परिश्रम करें। इस साल आपका करियर आगे बढ़ेगा, विवाद खत्म होंगे, प्रेम बढ़ेगा। आप अपने जीवन साथी के साथ जुड़ सकते हैं। आपके ऊपर दोस्तों एवं परिवार के प्रेम और प्रशंसा की बारिश होगी। व्यवसाय एवं विदेशी कारोबार में निवेश आपके भविष्य को बेहतर बनाएंगे। स्वास्थ्य की छोटी समस्याओं को नजरअंदाज न करें, नहीं तो ये समस्याएं आपके जीवन को जटिल बना सकती हैं।

बृहस्पति आपके अध्ययन को बढ़ाने के साथ ही आपके आध्यात्मिक क्षेत्र का विस्तार करेगा। आप इस साल ज्यादा बौद्धिक और सही मायने रखने वाले प्रेम को पा सकते हैं। आपकी शादी परिवार और आध्यात्मिक मूल्यों को सहेजकर रखने वाली होगी। आपको अपनी पत्नी से पूरा सहयोग मिलेगा। आप अपने ईर्द-गिर्द के लोगों के साथ अच्छा व्यवहार रखेंगे। आप इस साल काफी सक्रिय और व्यस्त रहेंगे। आप नए संबंध भी बनाएंगे। साल के पहले छह महीनों में आपके बच्चे आपके लिए आनंद और गर्व का कारण बनेंगे। आपको आर्थिक लाभ होने में थोड़ा समय लगेगा लेकिन यह निश्चित रूप से होगा।
आपकी सकारात्मक ऊर्जा नए लोगों को आकर्षित करेगी। नए लोगों के साथ संबंध बनाना आपको काफी फायदा पहुंचाएगा। आप आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ेंगे और इससे आपको आर्थिक लाभ होने की उम्मीद है। शुक्र आपके लिए नाम और सम्मान लेकर आएगा। आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आपका प्रेम बढ़ेगा। अगस्त के बाद आपके स्वास्थ्य में थोड़ी मुश्किल आ सकती है। इससे आप थोड़ा तनाव में रहेंगे। संबंधों में किसी तरह के दरार से बचने के लिए अपनी आक्रामकता में कमी लाएं। अंत भला तो सब भला।

कुंभ – कड़ी मेहनत करें, बड़ा सोचें और समय की करें सवारी
इस साल आपको सफलता हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करना होगा क्योंकि आपके लिए सफलता का मूलमंत्र सिर्फ यही होगा। अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए आपको प्लानिंग के साथ उसकी तैयारी भी करनी होगी। इससे आप सभी बाधाओं को पार करते हुए विजेता बनकर उभरेंगे, यही आपके कामयाबी का आधार बनेगा। 2017 में जून के बाद कोई ऐसा कारण हो सकता है जिसे आप सेलिब्रेट करेंगे।
यह साल आपके लिए इस मायने में बेहद खुशनुमा रहनेवाला है जब आपके नेटवर्किंग में कई नए लोग जुड़ेंगे। नए लोगों के साथ आपका जुड़ाव आपके जीवन में कई तरह से लाभकारी साबित होगा। अपने पासपोर्ट को अपडेट कर तैयार रखें। हो सकता है कि आपको विदेश जाने का अवसर मिले। 2017 के दूसरे हिस्से में इसकी संभावना ज्यादा बनती हुई दिख रही है।
कुंभ राशि के लोग रचनात्मक क्षेत्र में अपनी पैठ रखते हैं। मिलनसार व्यक्तित्व और क्रिएटिव स्किल में आप पैनापन लाएं, इससे आपके जीवन में नए दरवाजे खुलेंगे। इस साल किसी भी तरह के शॉर्टकट से परहेज करें और कड़ी मेहनत के जरिए लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित करें। अपने घर के पारिवारिक सदस्यों का भी सहयोग ले और उनके संसाधनों व समर्थन का बुद्धिमता से इस्तेमाल करें। आपको अपनी संपत्ति की रक्षा करनी चाहिए और किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा नहीं करें। इस साल हो सकता है कि आपके जीवन में अचानक लाभ हो लेकिन आपको अकस्मात् हानि और खर्चें की स्थिति के लिए भी तैयार रहना होगा
शुक्र आपके मन को रचनात्मक विचारों से भर देगा। इस साल आपकी आय में बढोतरी होगी। आपके लिए हार्ड वर्क ही जीवन मे सफलता और उन्नति का जरिया बनेगा। बेवजह अटकलों को लगाने से आपको बचना होगा क्योंकि इससे आपकी सफलता प्रभावित हो सकती है। आपको अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताना होगा ताकि वो आपके उद्देश्य को समझ सकें। 2017 का साल आपको बड़ी ऊर्जा प्रदान करेगा और आप अपने सपनों को हासिल कर सकेंगे। अपने रिलेशनशिप पर आपको फोकस करना चाहिए। इससे आपको खुद को संतोषी महसूस करेंगे। इस साल आपके जीवन में अवसरों की भरमार रहेगी। इस साल आपकी सैलरी बढ़ेगी और पदोन्नति भी होगी। वर्क प्लेस पर आपको संवाद विहीनता की स्थिति से बचना होगा।

मीन – परिवार और पार्टनरशिप पर फोकस करें
2017 आपके लिए पूर्व में किये प्रयासों को हकीकत में बदलने का साल है। यह समय अपने अंदर में झांककर देखने और पारिवार की चीजों में ज्‍यादा वक्‍त देने का है। साथ ही नई या पूर्व की पार्टनरशिप को मजबूती प्रदान करें। इस साल शादी करना अच्‍छा रहेगा और शादीशुदा लोग अपने प्रिय के प्रति समर्पण पर केंद्रित करें। छात्रों को कड़ी मेहनत के बाद इनाम, अवार्ड और पहचान मिलेगी। यह समय कैरियर में ग्रोथ के लिए काफी बेहतर है। शैक्षणिक तौर पर साल के पहले हिस्‍से में काफी ग्रोथ की उम्‍मीदें हैं। सपनों को हकीकत में बदलने के लिए कठिन मेहनत करें।
बुध के प्रभाव से आपके जीवन में सकारात्‍मक बदलाव आएंगे और आनंद के पल भी आएंगे। इस ऊर्जा का इस्‍तेमाल अपने सीखने की क्षमता, संवाद क्षमता को बढ़ाने में करें। इस साल कार्य की अधिकता और महती जिम्‍मेदारी रहेगी। नई पार्टनरशिप में जिम्‍मेदारी और बढ़ जाएगी। आपकी ख्‍याति बढ़ेगी और पहले किए गए प्रयासों से सफलता मिलेगी। आपके लिए पार्टी करने का समय है। इस साल आपके जीवन में कई सामाजिक कार्यों में शामिल होने के अवसर आएंगे। इसमें आपको प्रतिष्‍ठा भी मिलेगी। इसे अपने दोस्‍तों के साथ साझा कर नया मुकाम बनाएं।
बृहस्‍पति आपके जीवन में आनंद और शादी के योग का निर्माण कर रहे हैं। अपने प्रिय लोगों पर ज्‍यादा फोकस करें और अनावश्यक परेशानियों से बचने की कोशिश करें। बिजनेस में बढ़ोतरी और निजी खर्च आपको कुछ दबाव में डालेंगे। जीवनसाथी से पूर्व की तुलना में इस साल आपको ज्‍यादा सहयोग मिलेगा। प्रेम से अधिक संतुष्टि मिलेगी लेकिन पार्टनर की सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी हो सकती है। यह साल आपके लिए कुछ चुनौतीपूर्ण अवसर लाएगा, जिससे आपको कठिन मेहनत करने पड़ेंगे। लेकिन इसका कुछ इनाम भी मिल सकता है। पूर्व के प्रयासों के कुछ सकारात्‍मक परिणाम निकलेंगे। आप अधिक आशावादी हैं। सुनियोजित योजनाओं से अच्‍छे फल मिलेंगे। इसलिए अधिक योजनाबद्ध तरीके से कदम उठाएं।

(संदीप कोचर एक सेलेब्रिटी एस्‍ट्रोलॉजर हैं, इनसे आप इस वेबसाइट ” www.sundeepkoachar.com ” पर संपर्क कर सकते हैं।)

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...