loading...

पर्रिकर का बड़ा बयान: जवानो को संबोधित कर कहा-“मरो नहीं बल्कि मारो,जितना चाहो उतना लो हथियार” : मनोहर पर्रिकर

indian army surgical strike देश पाकिस्तान मनोहर पर्रिकर

उत्तराखंड में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा का समापन हो गया। देहरादून से इस यात्रा की शुरुआत हुई थी और समापन भी देहरादून में ही हुआ। इस मौके पर रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर भी पहुंचे। रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए बॉर्डर पर स्थिति और सेना के कारनामों की चर्चा की।

सैन्य बाहुल्य क्षेत्र में हुई इस रैली में मनोहर पर्रिकर ने कहा कि जब हमारा कोई भी जवान शहीद होता है तो हमें बहुत दुःख होता है। उन्होंने कहा कि हम बड़ा युद्ध नहीं चाहते हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि कम से कम शहादत होनी चाहिए। इसके लिए कैसी भी ट्रेनिंग और कैसे भी हथियार चाहिए हम देने के लिए तैयार हैं।

जनता को संबोधित करते हुए रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि आजकल आवाज बहुत हो रही है। मैंने तो सिर्फ आपकी आवाज में अपनी आवाज मिला दी है ताकी यह आवाज काफी दूर तक सुनाई दे सके। लेकिन असली आवाज तो हमारी सेना बॉर्डर पर कर रही है। सैनिकों की आवाज का ही परिणाम है कि बॉर्डर पर पिछले 11 दिनों से सीज़ फायर का उल्लंघन कम हुआ है।
पर्रिकर ने कहा कि अगर देश की सेवा करनी है, तो हमें शत्रु का नाश करना होगा। पर्रिकर ने कहा कि सैनिक ही देश के सच्चे रक्षक हैं। सैनिकों की शहादत पर आपको ज्यादा दुख होता होगा लेकिन हमें भी बहुत दुख होता है। इसलिए मैं अपने जवानों से कहता हूं कि दहशतगर्दों को मारना भी बहुत बड़ी शहादत है।

मनोहर पर्रिकर ने कहा कि जब मैं गोवा में विपक्ष का नेता था तब वहा भी उत्तराखंड की तरह ही खनन, शराब जैसे घोटाले हो रहे थे। लेकिन फिर मैंने भी परिवर्तन यात्रा की। लोगों से मिला और हल ये निकला कि गोआ में पूर्ण बहुमत से लोगों ने हमे जिताया। आज गोवा तरक्की पर है।
रक्षामंत्री ने रावत सरकार पर आरोप लगाया कि पर्यटन के क्षेत्र में यहां कुछ नहीं हो रहा है, और ना ही राज्य सरकार नौकरी दे पा रही है। पर्रिकर ने मंच से कहा कि आपसे अनरोध है कि उत्तराखंड में भी गोवा की तरह बीजेपी को जिताएं। 

Loading...

You May Like These Too!
loading...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...