loading...

अद्भुत-पीएम मोदी के भाषण से प्रेरित युवक ने पकड़वा दिए आने ग्राहक के 80 लाख के नोट।मिसाल बन रही है ये कहानी

Uncategorized uriattack देश नोटबंदी मोदी

क्या आप यकीन कर सकते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण से प्रेरित होकर प्रतिबंधित नोट पकड़वाए जा सकते हैं. सुनने में जरुर अटपटा लगता है लेकिन यह सौ फीसदी सच है. दरअसल राजस्थान में एक बस कंडक्टर हर रोज जुर्म होते देख रहा था और फिर अचानक एक दिन उसे पीएम मोदी का भाषण याद आ गया. जिसके बाद उसने 88.50 लाख रुपये के पुराने नोट पकड़वा दिए.

दरअसल जयपुर-भिलवाड़ा के बीच चलने वाली वॉल्वो बस में राजेंद्र प्रसाद नाम का एक 20 वर्षीय युवक कई दिनों से अटैची लेकर लगातार सफर कर रहा था. बस कंडक्टर राहुल दूधवाला को शक था कि अटैची में रुपये भरे हुए हैं लेकिन वह बगैर किसी सबूत के किसी से कुछ नहीं कह पाया.

एक दिन अचानक राहुल को पीएम मोदी का देशभक्ति से ओत-प्रोत भाषण याद आ गया और उसने राजेंद्र की अटैची चेक करवाने का फैसला किया.
राहुल ने अपने विभाग के अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद विभागीय अधिकारियों ने जयपुर के कोटपुतली में पनियाल थाने में फोन कर पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने बस रुकवाई और राजेंद्र की अटैची की तलाशी ली. अटैची खोलते ही पुलिस दंग रह गई. दरअसल राहुल का शक सही निकला, अटैची में 500 और 1000 के 88.50 लाख रुपये के प्रतिबंधित नोट थे. पुलिस ने राजेंद्र के पास से 1 से 9 दिसंबर के बीच वॉल्वो के चार टिकट भी बरामद किए.

पूछताछ में राजेंद्र ने बताया कि वह अब तक तीन करोड़ रुपए के पुराने नोट दिल्ली से जयपुर ला चुका है. राजेंद्र ने खुलासा किया कि यह रकम जयपुर के जीएम मेटल के मालिक खेमचंद की है. राजेंद्र के खुलासे के बाद आयकर विभाग की एक टीम जीएम मेटल्स पर छापेमारी कर रही है. राजेंद्र ने बताया कि रुपये पहुंचाने के एवज में उसे रकम का एक फीसदी हिस्सा मिल रहा था. पुलिस राजेंद्र से पूछताछ कर रही है.

Loading...

कंडक्टर राहुल दूधवाला ने बताया कि राजेंद्र का पहनावा देखते हुए उसके बार-बार वॉल्वो में सफर करने से उसे कुछ गड़बड़ लग रही थी. जिसके बाद उसने पीएम मोदी के भाषण से प्रेरित होकर राजेंद्र के सामान की तलाशी करवाने का फैसला लेते हुए अपने विभागीय अधिकारियों को इस बारे में इत्तला किया.कंडक्टर राहुल दूधवाला की ईमानदारी और सजगता को देखते हुए विभाग ने उसे पुरुस्कार देने की घोषणा की है. बता दें कि 8 नवंबर यानी नोटबंदी के ऐलान के बाद से राजस्थान में अब तक करीब 5 करोड़ रुपये पकड़े जा चुके हैं

You May Like These Too!
loading...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...