आप केजरीवाल दिल्ली देश पॉलिटिक्स

आप के भ्रष्टाचार और क़ानून बव्यवस्था सुधारने के लिए किरण बेदी को बनाया गया नया एलजी?अब शुरू होगा घमासान

Advertisement

जैसा कि आपको पता ही है दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग ने इस्तीफ़ा दे दिया है उन्होंने कहा है कि वे वापिस पढ़ना चाहते हैं हालाँकि अभी इसके अलावा कोई कारण तो नहीं है इसका ख़ुलासा नहीं हो पाया है ।

Advertisement

हम आपको एक ऐसी ख़बर देना चाहते हैं जो उपराज्यपाल के इस्तीफ़ा देने के बाद भाजपा और मीडिया के अंदर काफ़ी चल रही है , मीडिया में आ रही ख़बरों और भाजपा के सूत्रों से जानकारी मिली है कि हो सकता है केजरीवाल की पुरानी साथी किरण बेदी को दिल्ली का नया उपराज्यपाल बना दिया जाए ।

यदि ऐसा होता है तो आने वाले दिनों में आपको दिल्ली के अंदर एक ऐसी बड़ी खुली जंग देखने को मिलेगी जो आपने भारतीय राजनीति में शायद ही देखी होगी।
किरण बेदी ख़ुद ही एक बेहद कुशल प्रशासक हैं और वे केजरीवाल को बेहद अच्छी तरह जानती और समझती भी हैं क्यूँकि उन्होंने केजरीवाल के साथ काम किया हुआ है ।

Advertisement

केजरीवाल जो हमेशा दिल्ली में कम शक्तियों का ज़िक्र करते रहते हैं उनको भी किरण बेदी के आने पर अपनी रणनीतियाँ पूरी तरह बदलनी होंगी क्यूँकि किरण बेदी के साथ केजरीवाल की बनेगी नहीं ये बात तो सभी जानते हैं । हालाँकि केजरीवाल किसी से भी बनाकर नहीं रखते हैं और अपनी डफ़ली अपना राग ही बजाते रहते हैं ।

अगर किरण बेदी को दिल्ली की उपराज्यपाल बनाया जाता है तो भ्रष्टाचार के केसों में भी केजरीवाल के ख़िलाफ़ जाँच बेहद तेज़ हो जाएगी वैसे भी केजरीवाल के नज़दीकी राजेंद्र कुमार और स्वाति मालिवाल पर जाँच एजेंसियाँ काफ़ी सख़्त हो गयी है ।

Follow Author
You May Like These Too!
loading...

Comments

comments

Loading...