loading...

मोदी का सपना सच:कश्मीर में पहली बार शांतिपूर्ण रूप से शुरू हुई 12वीं की परीक्षाएँ।जनता ने कहा बच्चों का भविष्य अब सुरक्षित

देश पाकिस्तान पॉलिटिक्स मोदी

श्रीनगर : कश्मीर में कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा सोमवार को शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हो गई और 32 हजार छात्रों में से करीब 95 प्रतिशत छात्रों ने परीक्षा दी। इससे घाटी में शैक्षिक गतिविधि की शुरुआत हो गई है जहां अशांति के चलते विद्यालय चार महीने से अधिक समय तक बंद रहे।

अधिकारियों ने कहा कि कुछ स्थानों पर कानून एवं व्यवस्था की कुछ मामूली घटनाओं को छोड़कर पहले दिन पूरे कश्मीर में 450 से अधिक केंद्रों पर परीक्षा सुचारू रूप से हुई। इन केंद्रों में से 73 केंद्र ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में थे।

परीक्षा का संचालन करने वाले जम्मू कश्मीर स्कूल शिक्षा बोर्ड (बीओएसई) के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि कुल 31964 छात्रों में से करीब 94.88 प्रतिशत छात्र परीक्षा में शामिल हुए।

अधिकारी ने बताया कि छात्रों की समग्र उपस्थिति पिछले वर्ष से 2.56 प्रतिशत अधिक थी। इसके साथ ही कश्मीर की जनता से बात करने पर उनका जवाब था अब जाकर लगता है की हमारे बच्चों का भविष्य बेहतर भारत में है और सुरक्षित है।

Loading...

You May Like These Too!
loading...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...