loading...

मोदिनीति:बेबस चीनी जवान खड़े देखते रह गये हमारे आर्मी इंजीनियरों ने सीमा पर काम पूरा कर दिया

चीन दुनिया देश पाकिस्तान पॉलिटिक्स मोदी

अब देश में मोदी सरकार है और इस सरकार का फ़र्क़ साफ़ साफ़ देश में, विदेश में और बोर्डर पर भी देखा जा सकता है । अब एक नयी पहल के तहत चीनियों की धत्ता बताते हुए लद्दाख के डेमचोक इलाके में आर्मी के इंजीनियर्स ने बेख़ौफ़ होकर वॉटर पाइपलाइन के काम को पूरा कर दिया है।

बता दें कि इस पाइपलाइन से लद्दाख डिवीजन में काफ़ी क्षेत्रों में सिंचाई हो सकेगी। हमले पहले आपको ख़बर भी दी थी कि चीनी सैनिकों ने 2 नवंबर को LAC के करीब भारतीय इलाके के अंदर चल रहे नहर के कंस्ट्रक्शन को रुकवाने की कोशिस की थी ।

पर जवानों के आगे अब उसकी एक नहीं चलती। पहले चीन हर रोज़ इस इलाक़े में दादागिरी करता रहता था। इस काम को पूरा करते वक़्त भी भारतीय ITBP के 70 और चीन के 55 सैनिक कई घंटे तक आमने-सामने खड़े रहे थे पर चीनी चुपचाप देखते ही रह गये। बता दें कि इस बार चीन ने PLA की जगह PAPF को भेजा था ।

अफसरों की बातों के अनुसार भारतीय फौज और PAPF( चीनी) करीब तीन दिन वहीं डटी रहीं। लेकिन इसी बीच 5 नवंबर को भारतीय आर्मी इंजीनियरों ने पाइपलाइन के काम को पूरा कर दिया। अब इस पाइपलाइन के पूरा होने से डेमचोक को पानी मिल सकेगा बताते चलें कि डेमचोक, लेह से 250 किमी दूर है और यहाँ पानी की काफ़ी दिक़्क़त थी ।

Loading...

You May Like These Too!
loading...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published.