loading...

ब्रेकिंग-5 अक्टूबर को पाकिस्तान ने की थी सर्जिकल स्ट्राइक की कोशिश।हथियार छोड़ भागे पाक कमांडो

pakistan surgical strike दुनिया देश

 न्यूज़ २४  के अनुसार भारत की  ही तरह पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भी २ बार भारत को जवाब देने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक की कोशिश की थी।पाकिस्तान अपने देश की तर्ज़ पर बदला लेने के लिए एलओसी पार कर हमला करने वाला था । लेकिन पाकिस्तान की इस नापाक हरकत को पहले से ही भाँपकर देश के जांबाज़ों ने वक़्त से पहले ही नाकाम कर दिया। ये भी बता दें कि  पाकिस्तान और उसके जवानों के लिए ये सुसाइड मिशन से कम नहीं था।

भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद छटपटाते पाकिस्तान ने भी कुछ ऐसा ही करने की प्लानिंग करी।लेकिन पाकिस्तान को ये अहसाह भी नहीं था  कि अगर अब उसने भारत की तरफ आंख उठाकर भी देखा तो भारत  की सेना से उसको ऐसा करारा जवाब मिलेगा जिसको  वो जल्द नहीं भूल पाएगा लेकिन पाकिस्तान का तो काम ही ऐसा है

आपको बता दे कि 5 अक्टूबर को पाकिस्तान ने भी भारत की नकल करते हुए आधी रात का वक्त चुना था, लेकिन कहते हैं ना कि नकल करने के लिए भी अकल तो चाहिए । एक बार फिर से उरी के रामपुर सेक्टर को चुना गया था। पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम आतंकवादियों के साथ मिलकर एक बड़ा हमला करने वाली थी। इन आतंकवादियों का मकसद आर्मी कैंप पर हमले के साथ ही अपने साथियों की बड़े पैमाने पर घुसपैठ कराना भी था । लेकिन पहले से ही अलर्ट भारत की महान सेना सेना और बीएसएफ के जवानों ने पाक की इस नापाक  साजिश को नाकाम कर दिया।

सूत्रों के अनुसार बॉर्डर पार सामने की पाक पोस्ट पर काफी दिनों से कुछ हलचल देखी जा रही थी, जिसकी भनक भारतीय सेना को लग चुकी थी। तभी तो घुसपैठ के लिए पाक की तरफ से BAT और आतंकवादियों  को कवर फायर दिया जा रहा था। तभी भारतीय सेना ने ज़ोरदार जवाबी कार्रवाई की और पाकिस्तानी हमले को पूरी तरह नाकाम कर दिया। आतंकवादियों  को ज़रा भी अंदाज़ा नहीं था कि उनकी इस हरकत का तुरंत और इस कदर माक़ूल जवाब दिया जाएगा।

Loading...

यही नहीं पाकियों ने भारत के खिलाफ इस तरह की सर्जिकल स्ट्राइक की कोशिश महज़ एक बार नहीं बल्कि 2 बार की थी। एक्सलूसिव जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान ने भारत पर हमले की कोशिश अगले दिन ६ अक्टूबर को भी की थी ।

You May Like These Too!
loading...

६ अक्टूबर को दूसरी बार हमला करने के दौरान भी पाकिस्तान ने वही ग़लती करते हुए आधी रात का वक्त चुना था। इस बार हमला करने की जगह बदल कर चुनी गई लीपा वैली के पास नौगाम सेक्टर, लेकिन नादान और कच्चे खिलाड़ी पाकिस्तानियों को ये अंदाज़ा भी नहीं था कि वो ११९ बीएसएफ बटालियन की आंखों में कैद हो चुके थे।और फिर जैसे ही पाक की बॉर्डर एक्शन टीम ने आतंकवादियों के साथ मिलकर घुसपैठ की नापाक कोशिश की दोबारा से बीएसएफ ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। मिली जानकारी के अनुसार ये गोलबारी करीब नो घंटे तक चली। इस ऑपरेशन में भारतीय फौज को किसी भी क़िस्म का कोई नुकसान नहीं पहुंचा जबकि पाकिस्तानियों की तरफ़ से चार  आतंकवादी ढेर कर दिए गए थे और भारत का हमला इतना ज़ोरदार था कि बाकी के पाकिस्तानी डरकर भाग गए थे ।

मतलब कि एक नहीं बल्कि  दो-दो बार पाकिस्तानियों की इस बुज़दिल और नापाक साज़िश को भारतीय सेना ने नाकाम किया ।हम भारत की महान सेना की इस करवाई पर उनका हार्दिक अभिनंदन करते हैं ।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published.