loading...

जानिए पीएम मोदी के पास है कितनी दौलत। आँखें फटी रह जाएँगी

देश पॉलिटिक्स मोदी
स्वाभाविक है कि हर आदमी के दिमाग में एक बात हो कि  देश के प्रधानमंत्री  के पास करोड़ों अरबों की प्रॉपर्टी और  बेसुमार दौलत और तो और कई कारें होंगी। 
आखिर भारत बड़ा देश है और यहाँ तो चपरासी तक के पास कई करोड़ मिल जाते हैं  लेकिन मोदी जी के बारे में ये सच्चाई बिल्कुल अलग है। मोदी सरकार ने अपने मंत्रि‍यों की संपत्ति का खुलासा किया है। जिसमें पीएम मोदी की प्रॉपर्टी की बात सामने आई है कि पीएम मोदी के पास न तो कोई प्रॉपर्टी है और न ही कोई कार। पीएमओ वेबसाइट पर मोदी सरकार के मंत्रियों की संपत्ति का ब्योरा डाला गया है। इसके अनुसार पीएम मोदी की प्रॉपर्टी को लेकर ये खुलासा हुआ है।

कितने हैं पैसे और क्या है लेखा जोखा 
मोदी जी के पास  नकद के नाम पर केवल 89 हजार 700 रुपए हैं  तथा उनके बैंक में 2 लाख 9 हजार 296 रुपये हैं, जबकि बैंक एफडी 51 लाख 27 हजार 428 रुपये हैं। उनके पास एल एंड टी का 20 हजार का बॉन्ड और नेशनल सेविंग्स स्कीम में 3 लाख 28 हजार 106 रुपए हैं। वहीं एलआईसी की एक पॉलिसी 1 लाख 99 हजार 31 रुपये की है, जबकि गहने के नाम पर चार सोने की अंगूठी के नाम पर 1 लाख 27 हजार 645 रुपए हैं। सबसे चौंकाने वाली बात तो ये है कि पीएम के पास कोई जमीन नहीं है। कोई कार नहीं है। कोई लोन भी नहीं है। मोदी कुल मिलाकर केवल 73 लाख 36 हजार 996 के मालिक हैं।
modi_11
मोदी जी के पास दुबई में कोई फ्लैट नही है , ना दिल्ली में कोई घर है एक प्लाट अहमदाबाद में था जो उनके मुख्यमंत्री कोटे से मिला था उसको भी मोदी जी दान कर चुके हैं ,, मोदी कभी मुख्यमंत्री रहते या प्रधानमंत्री रहते हुए भी कोई भी कहीं से भी मिला उपहार स्वयं के लिए नही रखते  उनके लिए सारे उपहार देश की संपत्ति हैं , मोदी जी की माँ आज भी 8*8 के कमरे में रहती है जबकि मोदी 13 साल मुख्यमंत्री रह चुके हैं और 2 साल से भी ज्यादा से परधानमंत्री हैं |
यहाँ आपको एक बात और बता दें कि मोदी जी PM के रूप में सरकारी आवास में रहते हुए अपने खाने पीने का और मोबाइल का बिल खुद वहन करते हैं सरकार से इसके लिए कोई पैसा नही लेते , क्या आपको गर्व हो रहा है ऐसे PM पर ? हमे तो निश्चित रूप से गर्व है |

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published.