loading...

चीन में ओबामा बोले, मोदी जी आप जैसा पूरी दुनिया में नहीं देखा

दुनिया देश मोदी






नई दिल्ली। चीन के हांगचौ में आयोजित जी-20 समिट के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की। ओबामा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जीएसटी संबंधी कानून के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि कठिन वैश्विक आर्थिक चुनौतियों के दौर में यह साहसिक नीति का उदाहरण है। यह मुलाकात ओबामा के अमेरिका लौटने से पहले हुई। 

बराक ओबामा और पीएम मोदी चीन में जी-20 में पहुंचे थे

जी-20 समिट के दौरान बातचीत में ओबामा ने कठिन आर्थिक परिदृश्य में जीएसटी पारित कराने को साहसी करार देते हुए पीएम मोदी की तारीफ की। 8 अगस्त को संसद ने जीएसटी बिल के लिए 122वें संविधान संशोधन को मंजूरी दी थी। केंद्र सरकार ने देश भर में जीएसटी को लागू करने के लिए 1 अप्रैल, 2017 की तारीख तय की है। इसे देश में अब तक का सबसे बड़ा आर्थिक सुधार भी कहा जा रहा है। शनिवार की शाम को जी-20 में शामिल होने के लिए हांगचौ पहुंचने वाले पीएम मोदी ने सऊदी अरब के डेप्युटी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से भी मुलाकात की थी।
बता दें कि आठ अगस्त को, वस्तु एवं सेवा कर पर संसद ने ऐतिहासिक 122वां संविधान संशोधन विधेयक, 2014 पारित किया था। सरकार ने जीएसटी शुरू करने के लिए एक अप्रैल 2017 की तारीखतय की है जिसे दीर्घकाल के लिए एक सबसे बढ़ा कर सुधार माना जाता है।
WhatsAppGoogle+Google GmailShare

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published.