loading...

उड़ी का बदला ले आई सेना PoK में घुसकर 20 आतंकियों को ठोक आए पैरा स्पेशल फ़ॉर्सेज़।

uriattack देश मोदी
कम से कम 20 आतंकियों को भारतीय सेना की स्पेशल इलीट 2 पारस यूनिट ने LoC पार करते हुए पाकिस्तान के क़ब्ज़े वाले कश्मीर में जाकर एक बेहद ख़ूफ़िया ऑपरेशन में उड़ी हमले का बदला लेते हुए मार गिराया है।

18-20 की संख्या में स्पेशल फ़ॉर्सेज़ की इलीट 2 पारस  टुकड़ी ने पाकिस्तान से सटी सीमा में मिलिटेरी के हेलिकाप्टर्ज़ में उड़ान भरते हुए घटक ऑपरेशन चलाकर कम से कम 20 आतंकियों को उनके कैम्प में घुसकर मार गिराया है। 
मिलिटेरी सॉर्सेज़ ने यह जानकारी thequint नामक अख़बार को दी जिसे TheQuint के अनुसार उसने 2 स्वतंत्र स्त्रोतों से पक्का करने के बाद इस ख़बर को प्रकाशित किया है। जानकारी के अनुसार यह बदला सेना ने 20-21  सितम्बर की रात ही ले लिया था।

कब हुआ यह ऑपरेशन?
– बताया जा रहा है कि यह ऑपरेशन 20 और 21 सितंबर की दरमियानी रात को हुआ। यानी उड़ी हमले के दो दिन बाद।
– बता दें कि उड़ी में आर्मी बेस में 4 आतंकियों ने रविवार तड़के हमला किया था। इसमें 18 जवान शहीद हो गए थे।

अॉपरेशन से क्या कामयाबी मिली?– दावा है कि 20 आतंकी इस ऑपरेशन में मारे गए। 3 कैम्प तबाह हो गए। 200 आतंकी घायल हैं।


इन 6 बातों से मिल रही सर्जिकल स्ट्राइक के दावे को मजबूती?
– उड़ी हमले के दिन 18 सितंबर को डिफेंस मिनिस्टर आर्मी बेस पहुंचे। आर्मी से उन्होंने कहा कि वे जवानों की कुर्बानी का बदला ले। इसी दिन मोदी ने ट्वीट किया कि वे देश के लोगों को भरोसा दिलाते हैं कि गुनहगारों को बख्शा नहीं जाएगा।

– सरकार ने 19 सितंबर को हाई लेवल मीटिंग की। ये संकेत मिले कि वह आर-पार की लड़ाई के मूड में है।

– सेना ने 20 सितंबर को कश्मीर में जबर्दस्त ऑपरेशन चलाया। कुछ घंटों की कार्रवाई में 10 आतंकी मार गिराए।

– पाक मीडिया के हवाले से बुधवार को यह खबर आई कि पाकिस्तान ने एलओसी पर भारत की हलचल देखते हुए गिलगित-बाल्टिस्तान, स्कर्दू और चितराल आने-जाने वाली सभी फ्लाइट्स कैंसल कर दी हैं। इन इलाकों को नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता दन्याल गिलानी ने खुद यह जानकारी दी।

– भारत के आर्मी मूवमेंट से घबराए पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने अपने आर्मी चीफ राहील शरीफ से भी बातचीत की थी।

– बुधवार शाम पर्रिकर ने कहा कि अगर नरेंद्र मोदी ने कुछ कहा है, तो ये तय मानिए कि कुछ न कुछ हो रहा है और उड़ी हमले के बाद हिला देने वाले जवाब की जरूरत है।

कल रात 11:30 बजे खुद नरेन्द्र मोदी वॉर रुम से नजर रखे हुए थे और पैरा कमान्डो हेलीकॉपटर के साथ PoK में घुसकर, 3 केम्प में बेठे हुए 20 आतंकी को मारकर, लाशों को आग लगाकर, सहीसलामत वापिस आ गए। 

इस मुद्दे पर दिन में बात करते हुए भारत के रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा भी था की उड़ी हमले का जवाब  अत्यधिक प्रभावी ढंग से दिया जाएगा।

“Wont go into details what India can do, but sometimes knee-jerk action is required”
ट्विटर में टॉप ट्रेंडिंग है “Spl Forces Cross LoC” और “Kill 20 Terrorists”

– मीडिया रिपोर्ट्स का असर ट्विटर पर भी नजर आया। देर रात ट्विटर पर “Spl Forces Cross LoC” और “Kill 20 Terrorists” टॉप ट्रेंडिंग में आ गया।
– लोगों ने हैश टैग के साथ रिएक्शन जाहिर किए। कथित कार्रवाई से जुड़ी इन्फॉर्मेशन को रातभर में करीब चार हजार से ज्यादा बार ट्वीट और रीट्वीट किया गया।
– ट्विटर पर कई लोग खबर की सच्चाई को लेकर पूछताछ करते नजर आए। कई ने इसे अफवाह भी कहा

जय हिंद
source: https://www.thequint.com/uri-attack/2016/09/21/uri-avenged-2-india-paras-special-forces-cross-loc-uri-sector-jammu-and-kashmir-pakistan-neutralise-20-terrorist

Loading...

You May Like These Too!
loading...
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published.