loading...

पंजाब में सत्ता के लिए खालिस्तान की ऐसे मदद की केजरीवाल के चहेते आप नेता ने, देश की सुरक्षा खतरे में डाली

केजरीवाल दिल्ली दुनिया देश मोदी
New Delhi, Jul 21: आम आदमी पार्टी के सांसद Bhagwant Mann अब विवादों में घिर गए हैं। उन पर संसद की सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप लग रहा है। भगवंत मान ने संसद में जाने के दौरान अपने फोन से उसकी लाइव स्ट्रीमिंग फेसबुक पर अपलोड कर दी। इस दौरान संसद की सुरक्षा के चक्र भी उस वीडियो में दिख रहे थे। इस पर विवाद खड़ा हो गया। इस तरह से लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए मान ने संसद की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है। 
कुछ लोग ये तक कह रहे हैं की संसद पर हमले की साज़िश के चलते और पंजाब में खालिस्तान समर्थकों को ससद पर हमले के लिए सहायता के तौर पर भगवंत मान ने ये गन्दी हरकत की है. इस वीडियो से  पाकिस्तान समेत दुनिया के आतंकवादियों को सांसद की अभेद्य  सुरक्षाचक्र की पूरी जानकारी हासिल हो चुकी है और लोगों का मानना है की ये सब आम आदमी पार्टी को धन मुहैया करवाने वालों ने करवाया है 

Bhagwant Mann की इस हरकत से सुरक्षा एजेंसियों के होश उड़ा दिए। वीडियो में मान ने बताया कि संसद के अंदर कैसे दाखिल होते हैं, कहां-कहां गाड़ियों की चेकिंग होती है, जांच कैसे होती है और सुरक्षा के क्या इंतजाम हैं? इन सभी बातों का मान ने वीडियो बनाते समय जिक्र किया है। इसके साथ ही संसद में गाड़ी से दाखिल होते समय से लेकर अन्दर प्रश्न पूछने के लिए होने वाले ड्रॉ तक के नियम फेसबुक पर लाइव दिखा दिए। गौरतलब है कि संसद के अंदर वीडियोग्राफी नहीं हो सकती। MP मोबाइल तो अन्दर ले जा सकते हैं, लेकिन वीडियो नहीं बना सकते।
इस विवाद के सामने आने के बाद Bhagwant Mann बेपरवाह दिखाई दे रहे हैं। उन्होने कहा कि क्या उनकी वीडियो से संसद की सुरक्षा खतरे में आ गई। भगवंत मान ने कहा कि जनता को ये जानने का अधिकार है कि संसद में प्रश्न कैसे पूछे जाते हैं। इसके बाद उन्होने हैरान करते हुए कहा कि वो फिर से ऐसा करेंगे। वो फिर से वीडियो अपलोड करेंगे , जिन्हे नोटिस भेजना है वो भेजें। भगवंत मान को इस बात को कोई अफसोस नहीं है कि उनके वीडियो से संसद की सुरक्षा प्रक्रिया पूरी दुनिया के सामने आ जाएगी।

  अपनी हरकत पर भले ही Bhagwant Mann को अफसोस न हो लेकिन इस पर प्रतिक्रिया आनी शुरू हो गई, हैं। बीजेपी सांसद आरके सिंह ने कहा कि ये बेहद गैरजिम्मेदाराना हरकत है। क्या उनमें जरा सी भी समझ नहीं है कि संसद पर एक पहले भी हमला हो चुका है। वहीं बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि पहले ये जांचना होगा कि भगवंत मान ने गलती से ये वीडियो अपलोड किया या फिर इसके पीछे किसी बाहरी एजेंसी का हाथ है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published.