loading...

‘सैंया लंहगा में घुसके नमाज पढ़ेला’ गाने पर मुस्लिम समाज भड़का

Uncategorized

ucknow: पूर्वांचल और बिहार के इलाकों में इस वक्त एक गाने पर लोग जमकर झूम रहे हैं। जहाँ देखो वहां इस गाने ने लोगों को दीवाना बना रखा है। शादी हो या विवाह, डीजे पर जबतक यह गाना नहीं बज जाता लोगों को चैन नहीं मिलता। इस गाने के बोल हैं ‘सैंया लंहगा में घुसके नमाज पढ़ेला’। पहले तो इस गाने पर लोगों का ध्यान नहीं गया और शादी विवाह में लोग जमकर इस गाने पर नाच रहे थे लेकिन जैसे ही मुस्लिमों का ध्यान इस गाने पर गया, बवाल मच गया। गाने में नमाज शब्द होने से मुस्लिम संगठन भड़क गए और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पास पहुँच गए।
मुस्लिम संगठनों का कहना है कि इस गाने में नमाज, रोजा, कलमा और दाढ़ी और टोपी का मजाक बनाया गया है और आपत्तिजनक भाषा का भी इस्तेमाल किया गया है, यही नहीं रोजा में मुस्लिम सेक्स से दूर रहते हैं उसके बावजूद भी इस गाने में रोजा के वक्त पलंग पर दिखाया गया है। मुस्लिम अपनी फ़रियाद लेकर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के पास पहुँच गए हैं और उनसे इस गाने पर बैन लगाने की मांग की है।
बता दें कि पूर्वांचल में यह गाना ऑटो रिक्शा और डीजे पर खुलेआम बज रहा है, इस गाने में अंग्रेजी और हिपहॉप की भी मिक्सिंग की गयी है और सुनने में बहुत आकर्षक लगता है लेकिन मुस्लिम समाज को गाने में नमाज शब्द जोड़ने से आपत्ति है। इस गाने को मशहूर भोजपुरी गायक सुभाष राजा ने गाया है।
उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश के डीजीपी से इस मामले पर चर्चा की है। डीजीपी ने बस्ती के पुलिस अधीक्षक से इस मामले में तुरंत कार्यवाही करने के आदेश दे दिए हैं और दो दिन में रिपोर्ट देने को कहा है।
गाने का लिंक:

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published.